चंडीगढ़-मनाली NH पर एक बार फिर थमे सैंकड़ों वाहनों के पहिए, जानिए क्या थी जाम की वजह

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 09:27 PM (IST)

बिलासपुर: चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे पर आए दिन वाहनों में आ रही खराबी ट्रैफिक जाम का कारण बन रही है। शनिवार की सुबह भी कल्लर के पास एक ट्रक किसी तकनीकी खराबी के कारण सड़क पर खड़ा हो गया, ऐसे में वाहनों की आवाजाही के लिहाज से अत्यधिक व्यस्त इस हाईवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं, जिससे लोगों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ा।

कल्लर के पास सड़क पर खराब हुअा ट्रक

जानकारी के अनुसार शनिवार को कल्लर के पास सड़क पर एक ट्रक खराब हो गया व साथ ही थोड़ी दूरी पर सड़क किनारे डंगे के निर्माण के लिए सड़क पर ही निर्माण सामग्री भी फैंकी गई थी, जिससे उक्त स्थानों पर एकतरफा यातायात लायक जगह ही बाकी बची थी। जल्दी निकलने की होड़ में दोनों ओर से आड़े-तिरछे वाहनों का जमावड़ा लग जाने से ट्रैफिक जाम हो गया। देखते ही देखते नैशनल हाईवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गईं।

जाम खुलवाने के लिए पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत

जाम की सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जाम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोपहिया वाहन निकलने लायक जगह भी बाकी नहीं बची थी, ऐसे में जाम खुलवाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं जाम में सेना के वाहन भी फंस गए। इस दौरान सेना के जवान भी जाम खुलवाने में मदद करते रहे। दोनों ओर से क्रमबद्ध रूप से वाहन छोड़े गए, तब कहीं गाड़ियां रेंगते हुए आगे बढ़ने लगीं।

क्रेन की मदद से हटाया खराब ट्रक

खराब हुए ट्रक को दोपहर बाद क्रेन की मदद से वहां से हटाया गया। इससे गाडिय़ां निकलने की रफ्तार में आंशिक वृद्धि हुई। जाम की वजह से सभी वाहन 2 से 3 घंटे की देरी से गंतव्य पर पहुंच पाए। इससे सबसे अधिक परेशानी पर्यटकों को हुई। लोगों को आए दिन ऐसी परेशानी उठानी पड़ती है। वहीं डीएसपी बिलासपुर संजय शर्मा ने बताया कि जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी तथा पुलिस ने यातायात को सुचारू कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News