लाखों रुपए के गहने व नकदी चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, महिला सहित 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 10:53 PM (IST)

संसारपुर टैरस (अरविंद): पुलिस थाना देहरा व संसारपुर टैरस पुलिस ने डीएसपी देहरा अंकित शर्मा की अगुवाई में चोरों के एक गिरोह को पकड़ लिया है जोकि संसारपुर टैरस चौकी के अंतर्गत ग्राम पंचायत रिडी कुठेड़ा के गांव कुट में लाखों रुपए के जेवरात व नकदी चुराने के मामले में संलिप्त था। ज्ञात रहे कि गत 26 जून की रात को इस चोर गिरोह ने बबिता ठाकुर निवासी गांव कुट के घर से चोरी की थी। पुलिस ने चोरी करने वाले गिरोह पर कड़ी कार्रवाई करते हुए पकड़ लिया है। इस गिरोह में 4 पुरुष और 1 महिला शामिल है। आरोपियों की पहचान सूरज (32) निवासी भटेड़ तलवाड़ा तहसील मुकेरियां जिला होशियारपुर, गोगी (42) निवासी भटेड़ तलवाड़ा तहसील मुकेरियां, सुखा (35) निवासी हारचक्कियां तहसील शाहपुर जिला कांगड़ा, वारा (45) निवासी हारचक्कियां तहसील शाहपुर जिला कांगड़ा, दल्लू (27) निवासी हारचक्कियां जिला कांगड़ा के रूप में की गई है।

जानकारी के अनुसार उक्त महिला के घर में आरोपी गोगी और सूरज ने कचरा इकट्ठा करने के बहाने नजर रखी। वहीं चोर गिरोह के 3 सदस्य सुखा, वारा और दल्लू सफेद स्विफ्ट कार में स्वां रोड से आए और गोगी और सूरज को स्वां क्षेत्र के पास से लेकर जसवां के संसारपुर टैरस में घुसे। मुख्य सड़क से आने की बजाय उन्होंने कार को घर से कुछ किलोमीटर दूर खड़ा किया और स्क्रू ड्राइवर और हथौड़े से खिड़की की ग्रिल खोलकर 26 जून रात को पीड़िता के घर में घुसकर लूटपाट की और फरार हो गए। 

बता दें कि स्वां खड्ड हिमाचल व पंजाब प्रांत को जोड़ती है, जिसका प्रयोग लोग आने-जाने में करते हैं। वहीं इस गिरोह के उक्त गिरोह के सदस्य किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि करते समय अपने मोबाइल फोन घर पर रखते थे ताकि उनकी लोकेशन ट्रेस न हो सके। इस कार्रवाई में देहरा पुलिस ने चोरी के लिए इस्तेमाल की गई एक स्विफ्ट कार को कब्जे में ले लिया है। वहीं 60 ग्राम सोना और कुछ नकदी भी बरामद की है। 

बताया जा रहा है कि सूरज और गोगी को होशियारपुर जेल से देहरा स्थानांतरित कर दिया गया था, जिन्हें पंजाब पुलिस ने तलवाड़ा में चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था जबकि अन्य तीन सुखा, दल्लू और वारा को देहरा पुलिस द्वारा इस छापे के बाद हारचक्कियां में उनके घरों से गिरफ्तार किया गया है। वहीं शुक्रवार देर शाम संसारपुर टैरस एएसआई संजीव कुमार व टीम ने आरोपियों को चोरी वाले घर ले जाकर शिनाख्त भी की। इस संदर्भ में देहरा डीएसपी अंकित शर्मा ने कहा कि आरोपी अभी पुलिस हिरासत में हैं और उन्हें अदालत में पेश किया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि ऐसी आशंका है कि वे कांगड़ा में हुई अन्य चोरियों में भी शामिल हो सकते हैं, जिनकी जांच जारी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News