चोरों ने तोड़े 2 घरों के ताले, 1 लाख के बर्तनों पर किया हाथ साफ

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 09:47 PM (IST)

भोटा (ब्यूरो): लोहडर पंचायत के खंसरा गांव में चोरों ने 2 घरों में सेंध लगाते हुए करीब 1 लाख के बर्तन चोरी कर लिए। इस दौरान चोरों ने मंदिर के ताले को तोडऩे की भी भरपूर कोशिश की लेकिन वे ऐसा करने में कामयाब न हो सके। जानकारी के अनुसार बुधवार रात को चोर चारदीवारी को फांद कर प्रकाश चंद पुत्र सीता राम के मकान में घुस गए और पहली मंजिल के 5 कमरों के ताले तोड़ डाले। इसी दौरान दूसरी मंजिल पर भी चोरों ने 2 कमरों के ताले तोड़े।

बता दें कि जब चोर उक्त वारदात को अंजाम दे रहे थे तो घर में कोई सदस्य मौजूद नहीं था क्योंकि प्रकाश चंद का परिवार हमीरपुर में रहता है। प्रकाश चंद हमीरपुर में ट्रांसपोर्ट का काम करता है। प्रकाश चंद ने बताया कि चोरों ने लगभग एक लाख के बर्तन चोरी किए हैं, जिसमें कुकर, तांबे व पीतल के बर्तन आदि शामिल हैं। इसके साथ ही चोर कपड़े और अलमारी के अंदर रखी सुहागियों से भी पैसे निकाले कर ले गए हैं।

घटना पता उस समय चला जब गांव का एक व्यक्ति पशुओं के लिए चारा लेकर घर जा रहा था तो उसने प्रकाश चंद के घर के अंदर लाइटें जलती हुई देखीं, वहीं जब ग्रामीण घर के अंदर गए तो चोर वहां से फरार हो गए। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना हमीरपुर में रह रहे प्रकाश चंद को दी। प्रकाश चंद ने इसकी सूचना भोटा पुलिस कक्ष के प्रभारी को दी।

जब प्रकाश चंद सुबह घर पहुंचा और कमरे के अंदर घुसा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। घर के अंदर सारा समान बिखरा हुआ पड़ा था। चोरों ने मंदिर का ताला तोडऩे की भी भरपूर कोशिश की लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हो सके। यही नहीं, चोरों द्वारा प्रकाश चंद के मकान से थोड़ी दूरी पर रमेश चंद के घर पर भी 2 कमरों के ताले तोड़े गए थे। लोहडर पंचायत में बढ़ रही चोरी की वारदातों से लोगों में दहशत का माहौल है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News