2 दिन रहें सावधान,मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 10:52 AM (IST)

शिमला\सिरमौर (ब्यूरो): राजधानी सहित पूरे हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को मौसम खराब रहेगा तथा शिमला सहित प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने यैलो अलर्ट जारी कर चेतावनी दी है कि प्रदेशभर में 22 व 23 नवंबर को मौसम खराब रहेगा तथा प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश होगी। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश के 8 जिलों शिमला, सोलन, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, चम्बा, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी आदि में भारी बारिश और बर्फबारी होगी। विभाग ने पहले ही इन क्षेत्रों में यैलो अलर्ट जारी कर दिया है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि 23 नवंबर तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। 24 और 25 नवम्बर को मौसम साफ रहेगा। 26 नवंबर को दोबारा बारिश और बर्फबारी की संभावना है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहा तथा हल्के बादल छाए रहे। प्रदेश में न्यूनतम व अधिकतम तापमान में ज्यादा परिवर्तन नहीं हुआ। अधिकतम तापमान बीते 2 दिनों की तरह सामान्य रहा। सबसे कम तापमान केलांग में दर्ज किया गया।
PunjabKesari

सिरमौर जिले के गिरीपार क्षेत्र राजगढ ,नौहराधार,हरिपूरधार ,हाब्बन ,पझौता ,रासू मांदर क्षैत्र मे आज सुबह से आसमान मे काले बादल छाये है जिससे क्षेत्र के तापमान मे भारी गिरावट दर्ज की गई है क्षैत्र की सबसे उची पर्वत श्रृंखला चूडधार मे भी मौसम काफी खराब है।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News