हिमाचल में याद किए गए पुलवामा आतंकी हमले के शहीद, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

2/14/2020 3:15:46 PM

ऊना(अमित): 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों से भरी बस पर हमला कर दिया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे। इस आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को याद करने और श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एमसी पार्क में स्थित शहीद स्मारक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डीसी ऊना संदीप कुमार, एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों, भूतपूर्व सैनिकों और स्थानीय लोगों ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि भेंट कर शहीदों को याद किया। डीसी ऊना संदीप कुमार और एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वीर जवानों की बदौलत ही हम देश में सुरक्षित महसूस करते है। उन्होंने कहा कि देश सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों को हमे सदा याद रखना चाहिए।

धर्मशाला
पुलवामा हमले की पहली बरसी के मौके पर पूरा देश आज शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहा है। बता दें कि बजरंग दल प्रखंड धर्मशाला की ओर से शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। जिसमें बजरंग दल के नेता नरेंद्र धीमान ने विशेष रूप से शिरकत की। इस दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरूप दो मिनट का मौन रखा गया, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की गई।
PunjabKesari

कुल्लू
आज ही के दिन आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले में भारत मां के 40 वीर जवान शहीद हुए थे। पुलवामा हमले के बरसी पर कुल्लू में एनएसूयूआई के छात्र संगठन ने जवानों को याद कर श्रद्धांजलि स्वरूप दो मिनट का मौन रखा गया, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की गई।
PunjabKesari

वहीं बिलासपुर में भी कांग्रेस सेवादल की तिरंगा यात्रा का कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने शुभारम्भ किया। इस दौरान शहीद स्मार्क में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को याद कर श्रद्धांजलि दी।

हमीरपुर
हमीरपुर के बाजार में भी वैलेनटाइनस डे की कुछ खास रौनक नहीं दिखी। इस बार के वैलेनटाइनस डे पर लोगों ने वैलेनटाइनस डे मनाने की बजाय पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी । वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पुलवामा में हमले को लेकर गांधी चैंक पर रैली निकाली और भारतीय सेना की जय जयकार के नारे लगाए। वहीं शहीदों को भावभीनी श्रद्वाजंलि दी।
PunjabKesari

 

 


kirti

Related News