तुनुहट्टी प्रवेश द्वार से स्वास्थ्य विभाग व शिक्षकों की टीम हटाई, अब पुलिस संभालेगी जिम्मा

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 10:51 PM (IST)

तुनुहट्टी (संजय): चम्बा जिले के प्रवेश द्वार तुनुहट्टी में तैनात स्वास्थ्य विभाग व शिक्षकों की टीम को शुक्रवार को हटा दिया गया है। अब प्रवेश द्वार पर बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की सारी जांच पड़ताल का जिम्मा पुलिस दल के हवाले है। प्रवेश द्वार पर इन टीमों को अगस्त माह में तैनात किया गया था ताकि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के जिले में प्रवेश करने से पहले ही उनके कोरोना टैस्ट किए जा सकें लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम को अचानक हटा देने से बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को अब दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

अब जिले में प्रवेश करने से पहले लोगों को अपने साथ अपनी कोरोना टैस्ट की नैगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र तथा ई-पास लाना अनिवार्य होगा। ऐसा न करने वालों को प्रवेश द्वार पर स्थापित पुलिस चैक पोस्ट से ही वापस लौटाया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। जरूरी कार्यों के चलते जिले में प्रवेश करने वाले लोगों को अब प्रवेश द्वार से ही वापस जाकर अपने कोरोना टैस्ट के लिए जिले की सीमा कटोरी बंगला में पंजाब राज्य द्वारा तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम का रुख करने पर मजबूर होना पड़ रहा है लेकिन पंजाब राज्य की तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा भी यहां आए हुए कई लोगों को कोरोना टैस्ट किए बगैर उन्हें लौटाने का कार्य किया जा रहा है।

प्रवेश द्वार से स्वास्थ्य विभाग और शिक्षकों को अचानक हटाने से बाहरी राज्यों से आने वाले कई लोगों को इसकी जानकारी न होने के कारण उन्हें पुलिस चैक पोस्ट से ही वापस लौटाया जा रहा है। इससे कई लोग अपने घरों का रुख अख्तियार करना ही मुनासिब समझ रहे हैं लेकिन जिन लोगों ने अपनी सारी प्रक्रिया को पूरा किया है, उनको पुलिस की जांच पड़ताल के बाद जिले में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। वहीं सीएमओ डाॅ. कपिल शर्मा ने बताया कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है। प्रशासन के आदेशों के चलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को हटाया गया होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News