सोलन में पानी के लिए हाहाकार, मिनी सचिवालय में मिनरल वॉटर से बन रही चाय (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 06:26 PM (IST)

सोलन (अमित डोभाल): हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में पिछले 6 दिनों से लोगों को पानी की एक बूंद तक नसीब नहीं हुई है, जिसके कारण शहर में पानी के लिए हाहाकार मच गया है। शहर के अधिकतर हिस्सों में पिछले 6 दिनों से पानी की एक बूंद भी लोगों को नसीब नहीं हुई है। हालत यह हो गई है कि लोगों को बाजार से पानी खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
PunjabKesari, Mini Secretariat Image

प्राकृतिक जल स्रोतों का पानी भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे लोग

बरसात के इस मौसम में प्राकृतिक जल स्रोत भी पानी लबालब हैं लेकिन इस मौसम में जलजनित बीमारियों के फैलने का खतरा रहता है, जिसके कारण लोग पीने के लिए प्राकृतिक जल स्रोतों का पानी भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। अहम बात यह है कि सोलन शहर के मिनी सचिवालय जहां पर डी.सी. सोलन से लेकर हर अधिकारी बैठता है, इस कार्यालय में भी पिछले 2 दिन से पानी की बूंद नहीं आई है, जिसके कारण यहां पर कैंटीन चला रहे व्यक्ति को चाय बनाने के लिए बाजार से मिनरल वॉटर खरीदना पड़ रहा है। शहर के अन्य हिस्सों की हालत इससे भी ज्यादा खराब है।
PunjabKesari, Mineral Water Bottle Image

2 हफ्ते से बंद हैं अश्विनी पेयजल योजना

बता दें कि सोलन शहर को पानी सप्लाई करने वाली अश्विनी पेयजल योजना पिछले 2 हफ्ते से बंद है जबकि गिरी पेयजल योजना से भी सोलन शहर के लोगों को भरपूर पानी नहीं मिल पा रहा है, जिससे लोग परेशान हैं। सोलन के मिनी सचिवालय में कैंटीन चला रहे व्यक्ति नरेंद्र चौहान ने बताया कि यहां पर पानी न आने के कारण उसे बाजार से मिरनल वाटर खरीदकर चाय बनाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News