प्रदेश सरकार ऐसे मनाएगी 3 साल का कार्यक्रम, दिल्ली में रक्षा मंत्री से मिले सीएम जयराम

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 09:59 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): 27 दिसम्बर को राज्य सरकार के 3 साल का कार्यक्रम वर्चुअल होगा। इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा मंत्री नई दिल्ली से कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को नई दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़ने का आग्रह किया। उन्होंने राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों को लेकर भी रक्षा मंत्री से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने 3 साल के कार्यक्रम को वर्चुअल मोड के माध्यम से आयोजित करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने इस अवसर पर राज्य सरकार की 3 साल की उपलब्धियों का उल्लेख भी किया। केंद्रीय रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री को 3 साल के सफल कार्यकाल के लिए बधाई दी और अपने मंत्रालय की तरफ से राज्य सरकार को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। उल्लेखनीय है कि सरकार की तरफ से इस अवसर पर 10 हजार करोड़ रुपए की ग्राऊंड ब्रेकिंग की भी योजना है। इसके लिए अधिकारिक स्तर पर सभी औपचारिकताओं को लगभग पूर्ण कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे 3 साल का रिपोर्ट कार्ड

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने नई दिल्ली दौरे के दौरान शुक्रवार यानि 18 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके अपनी सरकार के 3 साल का रिपोर्ट कार्ड उनके समक्ष रखेंगे। सूत्रों के अनुसार इस दौरान सत्ता एवं संगठन से जुड़े विषयों पर भी प्रधानमंत्री से विस्तृत चर्चा करेंगे। इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री से प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्वीकृत करने का मामला भी मुख्यमंत्री उठा सकते हैं, साथ ही एफसीए सहित अन्य कारणों से लंबित प्रदेश के अन्य प्रोजैक्टों को लेकर भी उनसे मंत्रणा हो सकती है।

निर्मला सीतारमण से भी होगी मुलाकात

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामले मंत्री निर्मला सीतारमण से मिलने का समय मांगा है। यानि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वित्त विभाग से जुड़े मसलों को लेकर निर्मला सीतारमण से मुलाकात करेंगे। उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के चलते प्रदेश के वित्तीय हालात अधिक खराब हुए हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री उनसे विभिन्न मदों में वित्तीय मदद की गुहार लगा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News