आस्था: नवरात्र में 10 फीट बर्फबारी के बीच चूड़धार पहुंच रहे श्रद्धालु(Video)

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 02:35 PM (IST)

नाहन(सतीश) : आस्था की यह तस्वीरें करीब साढ़े 11 हजार की ऊंचाई पर स्तिथ शिरगुल स्थली चूड़धार की है। जो इस समय करीब 8 से 10 फीट बर्फबारी से ढकी है। नवरात्रों के दौरान श्रद्धालु भारी बर्फबारी के बीच यहां शिरगुल महाराज के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। तस्वीरों में साफ-साफ देखा जा सकता है कि कैसे श्रद्धालु जान जोखिम में डाल सफर कर रहे है।
PunjabKesari

आस्था का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि श्रद्धालु बिना किसी बात की परवाह किए इन परिस्थितियों में देव दर्शन के लिए पहुंच रहे है। कुछ ऐसे भी श्रद्धालु है जो चूड़धार नहीं पहुंच पा रहे हैं और बीच रास्ते से ही वापस लौट रहे है। उनका कहना है कि सफर परेशानियों से 12वां खतरे से खाली नहीं है ऐसे में सोच समझ कर ही आगे निकले।
PunjabKesari

हालांकि अभी मंदिर के कपाट नहीं खुले हैं और आधिकारिक तौर पर जोरदार यात्रा पर भी अभी पाबंदी है बावजूद इसके श्रद्धालु यहां शिरगुल महाराज के दर्शन के लिए अलग-अलग राज्यों से पहुंच रहे है। शिरगुल महाराज मंदिर अभी बर्फ से ढका हुआ है मुख्य मंदिर तक पहुंचने के लिए पुजारी द्वारा गुफा बनाई गई है जिसके बाद पुजारी आश्रम से मंदिर तक पहुंच कर पूजा कर पाते है।
PunjabKesari

चूडधार मंदिर के मुख्य पुजारी ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि अभी चूड़धार यात्रा पर ना आए। उनका कहना है कि चूड़धार में पानी की भयंकर किल्लत चल रही है वो खुद बर्फ को पिघलाकर पानी पी रहे है। ऊंची-ऊंची पहाड़ी पर बर्फबारी के बीच सफर करना निसंदेह परेशानियों भरा है ऐसे में कहा जा सकता है कि आस्था के आगे सब कुछ बोना है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News