बर्फबारी से सफेद हुए हिमाचल के पहाड़, कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि (Watch Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 04:33 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को बारिश और ओलावृष्टि हुई है। रोहतांग पास में जहां ताजा हिमपात हुआ है, वहीं चम्बा में भारी ओलावृष्टि हुई है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार बुधवार को चम्बा में मौसम ने अचानक करवट ली और इसके बाद बारिश और ओलावृष्टि हुई।
PunjabKesari, Snowfall Image

ओले गिरने से पहाडिय़ों पूरी तरह सफेद हो गईं और सड़कों पर भी सफेद चादर बिछ गई है। सड़कों पर ओले गिरने से फिसलन बढ़ गई और चालकों को वाहन चलाने में मुश्किल पेश आ रही हैं। चम्बा के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी से तापमान में गिरावट आई है और ठंड भी बढ़ गई है।
PunjabKesari, Snowfall Image

पर्यटन नगरी डलहौजी के खोलपुखर में ओलावृष्टि से सफेद चदर बिछ गई है। बारिश और ओले गिरने से लोगों में खुशी की लहर है।  हिमाचल में 9 अक्तूबर के लिए मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जताया था। 10 से 14 अक्तूबर तक मौसम साफ बना रहेगा।
PunjabKesari, Snowfall Image

हिमाचल में मैदानी और मध्यपर्वतीय इलाकों में 15 अक्तूबर के बाद ठंड पूरी तरह से दस्तक देगी। मनाली के रोहतांग दर्रा सहित पर्यटन स्थल मढ़ी में बुधवार को भी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी की वजह से लेह-मनाली हाईवे अब भी बंद है। वहीं  रोहतांग पास में एक फुट से ज्यादा बर्फबारी हो चुकी है।
PunjabKesari, Snowfall Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News