नशे के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान शुरू, जानिए क्या बोले MLA राकेश पठानिया

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 04:24 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): जिला व पुलिस प्रशासन का नशे के खिलाफ अभियान सराहनीय है। वीरवार को नशे के खिलाफ शुरू किए गए हस्ताक्षर अभियान के भी सार्थक परिणाम सामने आएंगे। यह बात नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने धर्मशाला एसपी कार्यालय में नशे के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत करते हुए कही। उन्होंने कहा इस अभियान के लोगों में नशे के खिलाफ जागरूकता जरूर आएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि नशे के खिलाफ एकजुट होकर इस बुराई को समाज से खत्म करने में सरकार व प्रशासन का सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर करने के लिए नूरपुर में 15 जिम इंस्टाल कर दिए हैं तथा जनवरी से हम एक कैलेंडर जारी करने वाले हैं, जिसके तहत हर पंचायत में टूर्नामैंट शुरू करने वाले हैं। वालीबॉल का एक ट्रायल किया जा चुका है तथा इसे उच्च स्तर पर लेकर जाएंगे, जिसका समापन जन्माष्टी के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नूरपुर में एक नई पहल के तहत बच्चों को एकत्रित करके गंगाजल उठवाकर कसम दिलाई जाती है कि जिम तभी मिलेगा जब आप नशे से दूर रहेंगे। नशे को कभी भी ट्राई न करने की कसम खिलाई जाती है।

उन्होंने कहा कि नशे को बेचने के लिए ड्रग पैडलर द्वारा जो चेन बनाई जाती है, उसके लिए एसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंजन ने अभियान के तहत पहल करते यह सुनिश्चित किया है कि हम नशे के ग्राहक को ही मार्कीट में न रहने दें तो चेन कैसे बनेगी। इसके लिए जागरूकता जरूरी है। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ अभियान से काफी फर्क पड़ा और इसमें और बहुत ज्यादा काम करने की जरूरत है। इसी कड़ी में वीरवार को नशे के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ जारी अभियान में नूरपुर क्षेत्र में 10 ऐसे लोगों को पकड़ा गया है, जो नशे का कारोबार करते थे। अब परिस्थितियां पहले जैसी नहीं हैं। अब मछली छोटी हो या बड़ी सभी पर कार्रवाई हो रही है। अच्छी बात यह है कि जो नशे के साथ पकड़ा जा रहा है वो छूट नहीं रहा जबकि पहले ऐसे लोग जुगाड़ करके रातोंरात जमानत ले लेते थे लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News