स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में सरकार ने तलब की रिपोर्ट, शिक्षा विभाग ने लिया कड़ा संज्ञान

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 08:40 PM (IST)

शिमला (राक्टा): जिला शिमला के चौपाल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक सरकारी स्कूल की 11 छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के सामने आए मामले का प्रदेश सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री कार्यालय ने पूरे मामले की रिपोर्ट शिक्षा और पुलिस विभाग से तलब की है। इसके साथ ही शिक्षा विभाग भी स्कूलों में विद्यार्थियों को गुड और बैड टच समझाने के लिए स्पैशल काऊंसलर की नियुक्ति करने की तैयारियों में है। इस संबंध में पहले भी विभाग एक प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेज चुका है। ऐसे में आगामी कैबिनेट में इस बारे कोई फैसला हो सकता है। छात्राओं के साथ सामने आए छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने आरोपी दुकानदार के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस की जांच में कई नए तथ्य भी सामने आए हैं। छेड़छाड़ का आरोपी स्कूल के पास ही डेली नीड्स, मनियारी, करियाना व कॉपी-पैंसिल की दुकान चलाता था। आरोप है कि जब छात्राएं उसकी दुकान में सामान खरीदने जाती थीं तो वह उन्हें अश्लील तरीके से छूता था। जांच के तहत पुलिस ने पीड़ित छात्राओं के साथ ही स्कूल प्रबंधन के भी बयान लिए हैं और जांच जारी है। जल्द ही इस मामले में पुलिस छानबीन को अंतिम रूप देते हुए अदालत में चालान पेश कर देगी।

स्कूलों के आसपास बढ़ेगी गश्त
पुलिस मुख्यालय ने भी मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए सभी जिला पुलिस को स्कूलों के आसपास गश्त बढ़ाने के दिशा-निर्देश दिए हैं, साथ ही स्कूलों के आसपास की ऐसी दुकानें व स्थान जहां छात्र-छात्राएं अक्सर जाते हैं, वहां नजर रखने को कहा गया है।

क्या बोले शिक्षा मंत्री
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि स्कूली छात्राओं के साथ सामने आए छेड़छाड़ के मामले का कड़ा संज्ञान लिया गया है, साथ ही सभी स्कूलों को नए सिरे से एडवाइजरी भी जारी की गई है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन से भी पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। इसी तरह पुलिस जांच भी जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News