Himachal: पुलिस विभाग ने की 2345 ड्राइविंग लाइसैंस रद्द करने की सिफारिश

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 04:58 PM (IST)

शिमला (राक्ट): हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है। यह अभियान आगामी 29 सितम्बर तक चलेगा। इसका उद्देश्य विशेष रूप से रात 9 से 11 साढ़े बजे के बीच होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या को कम करना है। एएसपी यातायात, पर्यटक एवं रेलवे नरवीर सिंह राठौर ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि शिमला यूनिट सड़क दुर्घटना और यातायात प्रवर्तन डाटा का पूरा विश्लेषण कर रही है, जिसमें शराब पीकर गाड़ी चलाने से जुड़ीं घटनाओं में चिंताजनक वृद्धि का पता चला है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गंभीर उल्लंघन के कारण 2345 ड्राइविंग लाइसैंसों को निलंबित या रद्द करने की सिफारिश की है, जिनमें से लगभग 1400 शराब पीकर गाड़ी चलाने से संबंधित हैं। राठौर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस मोटर वाहन कानूनों को प्रभावी ढंग से विनियमित और लागू करने के लिए उन्नत तकनीक का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है।

शिमला पुलिस मुख्यालय द्वारा भी सड़क सुरक्षा प्रवर्तन योजना की बारीकी से निगरानी की जा रही है और कर्मियों को यातायात प्रवर्तन के लिए डिजिटल उपकरणों का अधिकतम उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा दुर्घटनाओं की संख्या को कम करने और प्रदेश वासियों तथा पर्यटकों के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए लगातार हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं।

क्या बोले, डीजीपी डाॅ. अतुल वर्मा
डीजीपी डाॅ. अतुल वर्मा के अनुसार चालू वर्ष में 2345 ड्राइविंग लाइसैंस निलंबित या रद्द करने की सिफारिश विभाग द्वारा की गई है, जिनमें से लगभग 1,400 मामले शराब पीकर गाड़ी चलाने से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि शिमला ट्रैफिक टूरिस्ट और रेलवे यूनिट के विश्लेषण में ये जो आंकड़े सामने आए हैं, वे बेहद चिंताजनक हैं। ऐसे में विभाग विशेष अभियान चलाकर वाहन चालकों को जागरूक करने की दिशा में भी काम कर रहा है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News