Himachal: मंत्री विक्रमादित्य के बयान पर राजीव शुक्ला ने दी सफाई, बोले-सरकार ने UP की तर्ज पर नहीं लिया कोई निर्णय

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 04:34 PM (IST)

शिमला (राक्टा): कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी एवं सांसद राजीव शुक्ला ने लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मंत्री के बयान को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने रेहड़ी पटरी वालों को लेकर यूपी की तर्ज पर कोई निर्णय नहीं लिया है। वह वीरवार को दिल्ली में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मंत्री विक्रमादित्य सिंह का कहना केवल ये था कि प्रदेश में स्ट्रीट वैंडर्स नीति के तहत ये सुधार किया जा रहा है कि केवल अधिकृत व्यक्ति ही दुकानें संचालित कर सकें। 

प्रदेश की स्ट्रीट वैंडर्स नीति की तुलना यूपी से करना गलत
राजीव शुक्ला ने कहा कि बीते दिनों हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने एक कमेटी गठित की थी, जिसमें सभी दलों के लोगों को शामिल किया गया है। इस कमेटी का उद्देश्य ये था कि कैसे रेहड़ी पटरी वालों को बिठाया जाए, कैसे उनको सुरक्षित स्थान दिया जाए और कैसे नियमित करने के लिए लाइसैंस दिए जाएं। उन्होंने कहा कि बात केवल इतनी थी, ऐसे में इसकी यूपी से तुलना करने का कोई मतलब नहीं है। राजीव शुक्ला ने कहा कि ऐसा नहीं है कि फोटो लगाकर सामने ही रखा जाएगा या डिस्पले किया जाएगा। ये दिखाया जाएगा कि ये उसकी और वह उसकी दुकान है। उन्होंने कहा कि बेवजह मामले को तूल न दिए जाए। उन्होंने स्पष्ट किया हिमाचल सरकार ने ऐसे कोई आदेश जारी नहीं किए हैं।

मंत्री दे चुके स्पष्टीकरण
प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि मंत्री ने भी स्पष्टीकरण दिया है कि वे यूपी के पैटर्न की बात नहीं कर रहे थे। केवल वे ये बात कर रहे थे कि यह सुनिश्चित हो सके कि अधिकृत व्यक्ति ही दुकानें संचालित करें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर क्या-क्या चल रहा है, इस बारे कुछ नहीं कहा जा सकता है। गौर हो कि बीते दिन विक्रमादित्य सिंह ने सोशल मीडिया पर भी एक पोस्ट डाली थी,जिसमें उल्लेख किया गया था कि हिमाचल में भी हर भोजनालय और फास्टफूड रेहड़ी पर मालिक की आईडी लगाई जाएगी ताकि लोगों को किसी भी तरीके की परेशानी न हो।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News