बर्फबारी के बीच सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया था मरीज, शिमला पुलिस को मिला सम्मान

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 11:53 PM (IST)

शिमला (जस्टा): बर्फबारी के बीच से मरीजों को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाने में शिमला पुलिस ने मिसाल पेश की है, ऐसे में पुलिस को आईजी हिमाचल प्रदेश हिमांशु मिश्रा ने अवार्ड से सम्मानित किया है। वहीं एसपी शिमला मोहित चावला ने आईजी की तरफ से दिए गए प्रशंसा पत्र को आगे क्रेन के चालक जितेंद्र और क्रेन के इंचार्ज सतपाल को देकर सम्मानित किया है।

उल्लेखनीय है कि 4 फरवरी को टांडा मेडिकल काॅलेज से रैफर किए गए एक मरीज को तवी मोड़ से पुलिस ने अपनी क्रेन में लाकर सुरक्षित आईजीएमसी पहुंचाया था। इस दौरान मरीज को अस्पताल पहुंचाना एक चुनौती थी लेकिन पुलिस के जवानों ने अपने जज्बे को दिखाते हुए मरीज को पुलिस क्रेन में बिठाकर बर्फ के बीच आईजीएमसी पहुंचाया, जिसके चलते पुलिस को यह सम्मान मिला है। यही नहीं, इस दौरान पुलिस ने बर्फबारी के बीच कई कर्मचारियों को सुरक्षित घर तक पहुंचाया है। वहीं बर्फ के बीच फंसी पर्यटकों व अन्य स्थानीय लोगों की गाड़ियों को रैस्क्यू किया।

पुलिस बर्फबारी के बीच भी लोगों की सहायता के लिए सड़कों पर डटी थी। कुफरी और छराबड़ा आदि में भी पर्यटकों को पहले ही सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया था। शिमला पुलिस हर साल बर्फ के बीच फंसे पर्यटकों को रैस्क्यू करती है और हमेशा ही पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों की सहायता के लिए तैयार रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News