Written Exam: हिमाचल में जेल वार्डरों के 91 पदों के लिए इस तारीख को होगी लिखित परीक्षा

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 07:21 PM (IST)

शिमला (संतोष): हिमाचल प्रदेश में महिला और पुरुष जेल वार्डरों के 91 पदों को भरने को लेकर चल रही प्रक्रिया में अब शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 28 जुलाई को प्रदेश के 3 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। इस संबंध में कारागार एवं सुधारात्मक सेवाएं के महानिदेशक ने आदेश जारी कर दिए हैं। कारागार एवं सुधारात्मक सेवाएं विभाग में पुरुष व महिला वार्डर के पदों पर अनुबंध के आधार पर 17 जनवरी से 10 फरवरी तक पुलिस लाइन भराड़ी शिमला, तृतीय भारतीय आरक्षित वाहिनी पंडोह मंडी और पुलिस मैदान धर्मशाला में शारीरिक दक्षता परीक्षा में जो अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं, उनकी 28 जुलाई यानी रविवार को 12 बजे से लिखित परीक्षा होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर सुबह 10 बजे पहुंचना अनिवार्य है।

जिला शिमला, सोलन, सिरमौर व किन्नौर के अभ्यर्थियों के लिए राजकीय महाविद्यालय संजौली, जिला मंडी, कुल्लू, बिलासपुर व हमीरपुर के अभ्यर्थियों के लिए वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी और जिला कांगड़ा, चम्बा व ऊना के अभ्यर्थियों के लिए राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को अपने-अपने प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) विभाग की वैबसाइट से या फिर अपनी पंजीकृत ई-मेल से 23 जुलाई के बाद डाऊनलोड किया जा सकता है। एडमिट कार्ड डाऊनलोड करना अभ्यर्थियों की अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी।

किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा हाल में इलैक्ट्रॉनिक उपकरण (मोबाइल, कैल्कुलेटर, इलैक्ट्रॉनिक वॉचिज, वायरलैस डिवाइस, ब्लूटूथ डिवाइस, इयरफोन, डाटा ट्रांसमिट करने वाले गैजट) तथा बैग आदि ले जाने की अनुमति नहीं होगी। किसी भी अभ्यर्थी के रिश्तेदार/माता-पिता, दोस्त एवं अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा केंद्र में अपना वाहन साथ लाने की मनाही होगी। अभ्यर्थी अपने साथ कार्ड बोर्ड तथा काला एवं नीला बालपैन साथ ला सकते हैं। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए दूरभाष नंबर-0177-2628852 पर सम्पर्क किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News