New Year के जश्न को पहाड़ों की रानी शिमला तैयार, जिला प्रशासन ने कसी कमर(Video)

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 11:43 AM (IST)

शिमला (राजीव): पहाड़ों की रानी शिमला नए साल के जश्न के लिए तैयार है। नया साल मनाने के लिए काफी तादाद में पर्यटक शिमला आते हैं। इस दौरान पर्यटकों और स्थानीय लोगों को कोई परेशानी न हो इसको लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिला प्रशासन ने शहर को 7 सैक्टरों में बांटा है, जहां पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी। इसके आलावा पार्किंग को लेकर भी जिला प्रशासन ने व्यवस्था कर दी है। पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सहूलियत के लिए सैंट्रल कंट्रोल रूम स्थापित किया गया जहा लोग 1077 पर फोन कर मदद मांग सकते हैं।
PunjabKesari

पार्किंग फुल होने पर टूटीकंडी में खड़ी होंगी पर्यटकों की गाड़ियां

शहर के अंदर पार्किंग फुल होने के बाद टूटीकंडी में पर्यटकों की गाड़ियां खड़ी की जाएंगी, जहां से पर्यटकों को बसों में बस स्टैंड तक लाया जाएगा। डी.सी. शिमला अमित कश्यप ने कहा कि शिमला में 31 दिसम्बर को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है। शहर को सैक्टर में बांटा गया है जहां पुलिस बल की तैनाती की है और डी.एस.पी. की ड्यूटी भी लगाई गई है और उनके नम्बर भी लिफ्ट सी.टी.ओ. और टूरिस्ट इन्फॉर्मेशन सैंटर में लगाए जाएंगे।
PunjabKesari

शहर के अंदर की पर्किंगों में पार्क हो सकती हैं 3 हजार गाड़ियां

उन्होंने कहा कि शहर के अंदर की पर्किंगों में करीब 3 हजार गाड़ियों को पार्क करने की क्षमता है। यदि ये सभी पार्किंग फुल हो जाती है तो शिमला के बाहर की सभी गाड़ियों को शहर से बाहर ही रोक दिया जाएगा और पर्यटकों को एच.आर.टी.सी. की बसों के माध्यम से शहर में भेजा जाएगा। इसके आलावा रिज मैदान और मालरोड पर  पुलसी बल तैनात किया जाएगा जो हुड़दंग मचाने वालों पर नजर रखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News