पति ने दी पत्नी को खौफनाक मौत, चंद्रताल में डूबा युवक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 11:49 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): परागपुर के निकटवर्ती अप्पर परागपुर टियालु स्थित एक घर में एक प्रवासी पति ने पत्नी का गला रेतकर उसे मौत के घाट उतार दिया। देहरा पुलिस ने हत्या के आरोप में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पुलिस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है। जिला कुल्लू के बुराग्रां गांव का युवक चंद्रताल झील में डूब गया है। यह घटना रविवार की है। युवक की तलाश जारी है, लेकिन अभी तक उसका कोई अता-पता नहीं चल पाया है। व्यक्ति की पहचान पवन कुमार पुत्र पेस राम गांव बुराग्रां जिला कुल्लू के रूप में हुई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

 15 व 16 जुलाई को प्रदेशभर में हो सकती है भारी बारिश
प्रदेश में मानसून की बारिश का दौर जारी है। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग 14 सितम्बर तक हल्की व 15 व 16 सितम्बर को भारी बारिश को लेकर यैलो अलर्ट जारी किया। ऐसे में इस दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

इग्नू ने बढ़ाई प्रवेश व पुन: पंजीकरण की अंतिम तिथि
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जुलाई, 2022 सत्र के लिए विभिन्न बैचलर एवं मास्टर डिग्री कोर्सिज में अगले वर्ष/सैमेस्टर के लिए पुन: पंजीकरण फार्म भरने की अंतिम तिथि 17 सितम्बर 2022 तक बढ़ा दी है। जुलाई 2021 सत्र में विभिन्न बैचलर डिग्री व मास्टर डिग्री (वार्षिक पद्धति) तथा जनवरी 2022 सत्र में विभिन्न बैचलर डिग्री तथा मास्टर डिग्री (सैमेस्टर पद्धति) कोर्सिज में पहले से पंजीकृत सभी विद्यार्थी पुन: पंजीकरण के लिए पात्र होंगे।

बाइक सवारों ने चाचा को गोली और भतीजे को तेजधार हथियार से किया घायल
हरोली क्षेत्र के अंतर्गत गांव दुलैहड़ में एक व्यक्ति को सोमवार देर शाम अज्ञात बाइक सवारों ने गोली मार दी। जानकारी के अनुसार सड़क पर जा रहे रविंद्र कुमार सेठी को अचानक गोली मारकर व उसके भतीजे केशव (18)  पर तेजधार हथियार से हमला कर बाइक सवार मौके से फरार हो गए। स्थानीय लोगों ने गंभीर रूप से घायल दुलैहड़ निवासी व्यक्ति को इलाज के लिए ऊना अस्पताल पहुंचाया जबकि उसके भतीजे केशव को दुलैहड़ अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है।

संवेदनशील जनता की हरीश को मिल रही मदद सरकारी व्यवस्था को दिखा रही आइना
किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रस्त विकास खंड गगरेट के अंबोटा गांव के हरीश कुमार को सरकारी मदद के नाम पर बेशक अभी तक कुछ नहीं मिला हो लेकिन संवेदनशील जनता रोजाना हरीश की मदद के लिए आगे आकर सरकारी व्यवस्था को आइना दिखा रही है। प्रदेश की जनता से मिल रहे सहयोग के चलते हरीश के परिजनों को भी बेटे की सांसों की रक्षा की आस बंधी है।

पत्नी का गला रेतकर उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार
परागपुर के निकटवर्ती अप्पर परागपुर टियालु स्थित एक घर में एक प्रवासी पति ने पत्नी का गला रेतकर उसे मौत के घाट उतार दिया। देहरा पुलिस ने हत्या के आरोप में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पुलिस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि प्रवासी दंपति यहां मजदूरी करता था। मृतका की पहचान रुकसार (22) पत्नी तावीक के रूप में हुई है।

शिक्षा बोर्ड ने वैबसाइट पर अपलोड किए एडमिट कार्ड
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि बोर्ड द्वारा सितम्बर, 2022 में संचालित की जाने वाली 8वीं, 10वीं, 12वीं एस.ओ.एस. कक्षाओं की अनुपूरक तथा 10वीं व 12वीं नियमित की टर्म-1 परीक्षा से संबंधित एडमिट कार्ड व स्कूल यूजर आई.डी. बोर्ड वैबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

प्रदेश में बनीं 13 दवाइयों के सैंपल फेल
हिमाचल में बनी 13 दवाइयों के सैंपल फेल हो गए हैं। केंद्रीय दवा मानक नियंत्रण संगठन (सी.डी.एस.सी.ओ.) ने इस माह का ड्रग अलर्ट जारी किया है। देशभर में बनी कुल 45 दवाइयों के सैंपल फेल हुए हैं, जिसमें प्रदेश में बनी 13 दवाइयां शामिल हैं। राज्य ड्रग विभाग ने उक्त उद्योगों पर कार्रवाई शुरू करते हुए बाजारों से दवाइयों के स्टॉक रिकॉल करने के आदेश कर दिए हैं।

कोरोना से 1 की मौत, 56 निकले कोरोना पॉजिटिव
सोलन जिले में कोरोना से 80 साल के व्यक्ति  की मौत हुई है। वहीं 56 लोगों कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। संक्रमितों में बिलासपुर 1, चम्बा 3, हमीरपुर 8, कांगड़ा 17, किन्नौर 5, कुल्लू 2, मंडी 8, शिमला 6, सिरमौर 3 व सोलन के 3 मरीज शामिल हंै। अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 311705 पहुंच गया है। वर्तमान में 358 कोरोना संंक्रमितों का उपचार चल रहा है।

चंद्रताल झील में डूबा युवक, तलाश जारी
जिला कुल्लू के बुराग्रां गांव का युवक चंद्रताल झील में डूब गया है। यह घटना रविवार की है। युवक की तलाश जारी है, लेकिन अभी तक उसका कोई अता-पता नहीं चल पाया है। व्यक्ति की पहचान पवन कुमार पुत्र पेस राम गांव बुराग्रां जिला कुल्लू के रूप में हुई है। पुलिस चैक पोस्ट लोसर से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत सायं पवन कुमार चंद्रताल झील में डूब गया।

एच.पी.यू. में शुरू किए जाएंगे नए शॉर्ट टर्म स्पैशल कोर्स
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) में नए शॉर्ट टर्म स्पैशल कोर्स शुरू किए जाएंगे। समय की मांग के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन ने कई नए कोर्स शुरू करने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में विश्वविद्यालय चरणबद्ध तरीके से करीब डेढ़ दर्जन शॉर्ट टर्म/स्पैशल कोर्स शुरू करेगा।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News