हिमाचल में कोरोना से 13वीं मौत, ऊर्जा मंत्री की पत्नी, सास व भाजपा प्रवक्ता सहित 121 पॉजिटिव

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 11:28 PM (IST)

शिमला: श्री लाल बहादुर शास्त्री मैडीकल कालेज एवं समर्पित कोविड अस्पताल नेरचौक में कोरोना से हमीरपुर निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मंडी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि बलवीर सिंह (74) पुत्र नेक सिंह निवासी हमीरपुर को यहां 28 जुलाई को रैफर करने के बाद दाखिल किया गया था, जो किडनी रोग से भी ग्रसित था और खून की कमी से भी जूझ रहा था। उसे नियमित डायलिसिस दिया गया लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। अब उसका दाह संस्कार नेरचौक में ही होगा और परिजनों को इस बारे सूचित कर दिया गया है। हिमाचल में कोरोना से यह 13वीं मौत है।

प्रदेश में शनिवार को कोरोना ने फिर कहर मचा दिया है। यहां दोपहर तक कोरोना के 117 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में चम्बा 43, सिरमौर 28, सोलन 17, हमीरपुर 8, कांगड़ा 8, बिलासपुर 3, कुल्लू 4, मंडी 14, शिमला व ऊना का 1-1 मरीज शामिल है। अब प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3264 पहुंच गया है। यहां पर सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि चम्बा जिला में कोरोना विस्फोट हुआ है। इतने ज्यादा मामले आने से यहां लोगों के बीच हड़कंप मच गया है। ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब उनकी पत्नी तथा खाद्य आपूर्पि निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर व उनके परिवार सहित 24 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पांवटा साहिब सिविल अस्पताल में कोरोना टैस्ट करवाने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री की पत्नी व खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर तथा उनके परिवार ने कोरोना टैस्ट करवाया था।

शनिवार को ऊर्जा मंत्री की पत्नी व बलदेव तोमर तथा उनके परिवार सहित 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नेताओं के संपर्क में कई लोग आए हैं। जिस कारण यह आंकड़ा बढ़ सकता है। पांवटा साहिब के एसडीएम एलआर वर्मा ने बताया कि ऊर्जा मंत्री की पत्नी व पूर्व विधायक सहित 24 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंत्री के पीएसओ के सम्पर्क में आया एक हैड कांस्टेबल भी पॉजिटिव पाया गया है। देर शाम सांस लेने में तकलीफ के कारण ऊर्जा मंत्री व उनकी बेटियों को शिमला रैफर कर दिया गया है। चम्बा जिले में 40 मामले मोहल्ला धड़ोग से हैं। अन्य तीन मामले मंगला और किलाड़ से हैं। सोलन में 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं। सोलन जिला में शनिवार को 17 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हंै। इनमें से 1 मामला परवाणू व अन्य सभी मामले बीबीएन क्षेत्र के हैं। हमीरपुर जिले में चार महिलाओं समेत कुल 8 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें हमीरपुर तहसील के गांव नेरी का 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। वह 28 जुलाई को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से आया था। गांव गलोट कलां डाकघर चंगेर का 57 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। वह एक अगस्त को लुधियाना से आया था।  इनके अलावा धनेटा क्षेत्र के गांव घलोल की तीन महिलाओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 22, 56 और 32 वर्षीय ये तीनों महिलाएं 31 जुलाई को गाजियाबाद से आई हैं। मंडी में एक सैनिक परिवार के 4 लोगों सहित 8 नए मामले आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News