हिमाचल भवन चंडीगढ़ में सम्मेलन हाल जनता को समर्पित

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 05:27 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को हिमाचल भवन चंडीगढ़ में लगभग 43.27 लाख रुपए की लागत से निर्मित सम्मेलन हाल जनता को समर्पित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 33 प्रतिभागियों की क्षमता के इस हाल मेें आधुनिक ध्वनि प्रसार संयंत्र और डिस्प्ले स्क्रीन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के दौर में वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से आपसी संवाद और बैठकों का प्रचलन बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। इसी के दृष्टिगत आधुनिक सुविधाओं से युक्त आधारभूत ढांचे के सृजन पर विशेष बल दिया जा रहा है।

कोविड संकटकाल के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा अधिकांश बैठकों का संचालन वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से किया गया और सभी दायित्वों का निर्वहन बखूबी सुनिश्चित हुआ। आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी तकनीक ने कार्यपद्धति को बदला है और इससे समय की बचत भी सुनिश्चित हो रही है। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निर्मित किए जा रहे अधिकांश कार्यालय भवनों और अन्य महत्वपूर्ण इमारतों में नवीनतम प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल पर विशेष बल दिया जा रहा है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि ये इमारतें ईको-फ्रैंडली होने के साथ-साथ भविष्य की आवश्यकताओं को भी पूर्ण करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल भवन चंडीगढ़ में इस सम्मेलन हाल से सरकारी क्षेत्र के उपक्रमों, बहुराष्ट्रीय कंपनियों, चंडीगढ़ में बसे हिमाचलियों, विभिन्न संघों, प्रैस व मीडिया सहित अन्य लोगों को भी अपनी बैठकों व सम्मेलनों के आयोजन की सुविधा उपलब्ध होगी। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक अमित कश्यप ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उन्हें पर्यटन निगम की विभिन्न नवोन्मेषी परियोजनाओं की जानकारी प्रदान की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News