Himachal: नेपाल के अमन थापा ने लगातार दूसरी बार जीती पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 12:16 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): जुन्गा में 4 दिनों तक चले फ्लाइंग फैस्टीवल एंड हॉस्पिटैलिटी एक्सपो-2024 के दौरान आयोजित पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता में नेपाल के अमन थापा ने पहला स्थान हासिल किया। अमन थापा ने लगातार दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा चम्बा के अक्षय कुमार ने दूसरा और धर्मशाला के मोहित कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। पहला स्थान हासिल करने वाले अमन थापा  ने 2.25 लाख रुपए का ईनाम व ट्रॉफी जीती। इसके अलावा दूसरा स्थान प्राप्त करने पर अक्षय कुमार ने 1.25 लाख रुपए और तीसरा स्थान हासिल करने पर मोहित कुमार को 75,000 रुपए का ईनाम मिला। 

प्रतियोगिता के अंतिम दिन पैराग्लाइडिंग के सैमीफाइनल और फाइनल मुकाबले हुए जिनमें कुल 64 उड़ानें भरी गईं।  इसमें देश और विदेश से आए 40 पैराग्लाइडर पायलटों ने भाग लिया। फ्लाइंग फैस्टीवल एंड हॉस्पिटैलिटी एक्सपो-2024 के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार नरेश चौहान और भोरंज के विधायक सुरेश कुमार ने  बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले पायलटों को पुरस्कृत किया। इस दौरान नरेश चौहान ने कहा कि फ्लाइंग फैस्टीवल से जुन्गा का नाम अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर अंकित हुआ है, जोकि गौरव का विषय है।

इस मौके पर विधायक सुरेश कुमार ने भी फ्लाइंग फैस्टीवल के सफल आयोजन के लिए आयोजक व द ग्लाइड इन के सीईओ अरुण रावत को बधाई दी। इससे पूर्व अरुण रावत ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। इससे पहले नरेश चौहान और विधायक सुरेश कुमार ने फ्लाइंग फैस्टीवल में लगाई गईं विभिन्न प्रदर्शनियों का अवलोकन किया व स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाए उत्पादों की सराहना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News