शक्तिपीठ ज्वालामुखी मन्दिर में शारदीय अश्वनी नवरात्र 7 अक्टूबर से होंगे शुरू

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 02:10 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : शक्तिपीठ ज्वालामुखी मन्दिर में शारदीय अश्विन नवरात्र 7 अक्टूबर को शुरू होने वाले हैं, जो कि 16 अक्टूबर तक चलेंगे। इसी के चलते मन्दिर में एसडीएम धनवीर ठाकुर की अध्यक्षता में तैयारियों को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मन्दिर अधिकारी तहसीलदार निर्मल सिंह सहित नगर परिषद व विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों व न्यास सदस्यों ने शिरकत की। बैठक में निर्णय लिया गया कि बिना मास्क नवरात्रों में ज्वालामुखी मन्दिर में प्रवेश नही मिलेगा और श्रद्धालु अपनी कोविड या वैक्सीन रिपोर्ट साथ लेकर आएंगे। इसी के साथ न्यास सदस्यों व अन्य अधिकारियों ने नवरात्रों में सुरक्षा दृष्टि के तहत व मन्दिर में नवरात्रों से पूर्व कार्यो हेतु अपने अपने सुझाव भी दिये। 

हर बर्ष की भांति इस बार भी नवरात्रों का भव्य आयोजन किया जाएगा और श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु हर इंतजाम किए जाएंगे ताकि उन्हें परेशानी न आये। सभी श्रद्धालु कतारों में दर्शन करेंगे और सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशो का पालन करेंगे। मन्दिर में नवरात्रों से पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएंगी। मन्दिर में सफाई व्यवस्था, पेयजल, मैट व टेंट व्यवस्था को सुचारू किया जाएगा। नवरात्रों में जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त कर्मचारियों की भी अस्थाई भर्ती की जाएगी ताकि व्यवस्था सुचारू रहे। शहर को सेक्टरों में बांटा जाएगा और ट्रैफिक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था व जाम की स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। 

इस बारे में एसडीएम धनवीर ठाकुर ने बताया कि 7 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक शारदीय नवरात्रों का आयोजन ज्वालामुखी में भव्य तरीके से किया जाएगा और इसी के चलते एक बैठक का आयोजन अधिकारियों सहित किया गया जिसमें डीएसपी चंद्रपाल सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा, तहसीलदार, मन्दिर अधिकारी आदि उपस्तिथ रहे। उन्होंने बताया कि नवरात्रों में सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन किया जाएगा और मन्दिर में बिना मास्क और बिना रिपोर्ट प्रवेश नहीं मिलेगा। श्रद्धालुओ की सुविधा हेतु सभी इंतजाम किए जाएंगे और सभी तैयारियां नवरात्रों से पूर्व सम्पूर्ण कर ली जाएंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News