पड़ोस में शादी का नहीं मिला निमंत्रण, शांता बोले-संकट काल में किसी ने दिया तो बुद्धिमता का परिचय

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 12:37 AM (IST)

पालमपुर (भृगु): पड़ोस में शादी और शांता कुमार जैसे व्यक्तित्व को निमंत्रण नहीं। भले ही इन दोनों पड़ोसियों की दीवार से दीवार सटी हुई है, संबंध भी मित्रवत तथा संबंधियों जैसे हैं, फिर भी शांता कुमार को निमंत्रण नहीं मिला है। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार इससे आहत व व्यथित नहीं हैं, अपितु वह प्रसन्न हैं कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के इस संकट काल में किसी ने तो बुद्धिमता का परिचय दिया। बकौल शांता कुमार निमंत्रण न मिलने से दुखी व आहत नहीं हूं, अपितु खुश अधिक हूं। जितनी निमंत्रण की खुशी न होती, आज इतनी खुशी निमंत्रण न मिलने की है।

तीसरी लहर के रूप में सामने आ सकता है लापरवाही का परिणाम

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चेतावनी दी है कि कई देशों में कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है परंतु भारत में सब स्थानों पर जिस प्रकार से कोताही बरती जा रही है व भीड़ बढ़ रही है, उसका परिणाम तीसरी लहर के रूप में सामने आ सकता है। शांता कुमार के अनुसार दाएं-बाएं भयंकर कोताही का आलम है, ऐसे में उनके पड़ोसी ने समझदारी का कार्य किया है। यह कार्य कर उन्होंने दूसरों के लिए भी मार्ग प्रशस्त किया है। 

कांवड़ यात्रा तथा इस प्रकार के आयोजनों से आहत दिखे शांता

कांवड़ यात्रा तथा इस प्रकार के आयोजनों को लेकर शांता कुमार आहत दिखे। उन्होंने कहा कि कहीं कांवड़ यात्रा हो रही है तो कहीं इस प्रकार के अनेक मूर्खतापूर्ण पग उठाए जा रहे हैं। यह सीधे-सीधे तीसरी लहर को आमंत्रण देना है। इसके लिए सरकार व लोग दोनों दोषी हैं। सरकार भीड़ न जुटाने का परामर्श तो दे रही है, परंतु कर कुछ नहीं रही है। सरकार तथा जनता की लापरवाही से दूसरी लहर अनेक लोगों के लिए कभी न भुलाए जाने वाला दुख व पीड़ा देकर गई है। यदि यही क्रम जारी रहा तो तीसरी लहर भी भयावह होगी और इसके लिए सरकार व लोग स्वयं जिम्मेदार होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News