देखिए Social Media पर लाेगाें काे कैसे जागरूक कर रही Una Police

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 03:47 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना पुलिस ने फेसबुक पर ऊना डिस्ट्रिक पुलिस के नाम से पेज बनाया है, जिस पर करीब 2 हजार लोगों ने लाइक किया है। कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बतौर एसपी जिला ऊना में पदभार संभालते ही सोशल मीडिया के माध्यम से अलग-अलग पोस्टर डालकर आमजन को जागरूक करने का प्रयास शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर डाली जाने वाली पोस्ट एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन की देखरेख में पुलिस जवान सचिन जोशी व अमित द्वारा तैयार की जाती है।
PunjabKesari, FB Page Image

पुलिस द्वारा डाली जा रही पोस्ट सप्ताह के सात दिनों में अलग-अलग विषय पर रहती है। कभी यातायात नियमों, कभी नशे के खात्मे को लेकर, कभी महिला अत्याचार पर रोक को लेकर, कभी बैंक फ्राॅड से बेचने को लेकर पोस्ट डाली जाती है। इसके अलावा पुलिस द्वारा रोजाना अपराध पर रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई से भी जनता को अवगत करवाया जा रहा है।
PunjabKesari, FB Page Image

ऊना डिस्ट्रिक्ट पुलिस के अलावा एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को भी फेसबुक पेज बनाने और उस पेज पर संबंधित थाना-चौकियों के तहत की जा रही कार्रवाई की पोस्ट अपडेट करने के निर्देश दिए हैं। वहीँ पुलिस के फेसबुक पेज पर आम लोगों से ड्रग फ्री हिमाचल एप से जुड़ने का आह्वान भी किया जा रहा है। एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि आज के युग में अधिकतर लोग सोशल मीडिया का प्रयोग करते हैं और इस माध्यम से लोगों को आसानी से जागरूक किया जा सकता है।
PunjabKesari, FB Page Image

वहीँ ऊना के लोग भी पुलिस की सोशल मीडिया मुहीम की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। लोगों की मानें तो एक तो पुलिस की रोजाना कार्रवाई की अपडेट उन्हें मिल जाती है वहीँ पुलिस द्वारा अपराध के तौर-तरीकों के बारे डाली जाने वाली पोस्ट से अपराध को रोकने में भी मदद मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News