11 माह बाद खुलेगा साई होस्टल, खिलाड़ियों को करना होगा यह काम

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 11:52 AM (IST)

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद आखिरकार 11 महीने बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) हॉस्टल 15 फरवरी को खोला जाएगा। हालांकि हॉस्टल खोलने के बाद यहां रहने वाले खिलाड़ियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। साई हॉस्टल की प्रभारी सुनीता रानी ने बताया कि जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशानुसार 15 फरवरी से हॉस्टल खोलने की तैयारी चल रही है। हॉस्टल में कबड्डी, वॉलीबाल और एथलेटिक्स के अलावा खेलो इंडिया अकादमी के तहत खो-खो के करीब 58 खिलाड़ी रहते हैं। 

सभी खिलाड़ी हिमाचल में विभिन्न जिलों से हैं। लॉकडाउन लगने पर साई प्रशासन ने खिलाड़ियों को घर भेज दिया था। ट्रेनरों और कोच ने कहा कि 11 माह से भी अधिक समय से हॉस्टल बंद हैं। खिलाड़ियों को ऑनलाइन ट्रेनिंग करवाई गई। उन्हें दोबारा फिट करने में समय लगेगा। इसके बाद प्रैक्टिस कर वे प्रतियोगिता के लिए तैयार हो सकेंगे। हॉस्टल खोलने की योजना बहुत पहले से थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से इसे स्थगित कर दिया गया। अब 15 फरवरी तक हॉस्टल खोलने के बाद खिलाड़ियों को बुलाया जा रहा है। प्रैक्टिस शुरू होने के साथ खिलाड़ियों के स्वास्थ्य की हर रोज जांच होगी। 

साई हॉस्टल की प्रभारी सुनीता रानी ने बताया कि साई हॉस्टल की सभी खिलाड़ियों को एक साथ नहीं बुलाया जाएगा। हॉस्टल खोलने के बाद खिलाड़ियों को 8-8 के ग्रुप में बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि हॉस्टल में आने वाले खिलाड़ियों को कोविड की निगेटिव रिपोर्ट लाने पर ही एंट्री मिलेगी। इसके बाद  खिलाड़ियों को हॉस्टल में छह दिन तक क्वारंटीन कर दोबारा कोरोना टेस्ट किया जाएगा। निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही उन्हें रूटीन में अभ्यास करवाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News