सचिन ने लिया धर्मगुरु दलाईलामा का आशीर्वाद, म्यूजियम की रखी आधारशिला (Watch Pics)

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 09:31 PM (IST)

धर्मशाला: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर वीरवार सुबह तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा से मुलाकात करने उनके निवास स्थान पर पहुंचे तथा उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान बी.सी.सी.आई. के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर, डी.सी. कांगड़ा सहित एच.पी.सी.ए. पदाधिकारी उनके साथ उपस्थित रहे।
PunjabKesari
इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में एच.पी.सी.ए. म्यूजियम की आधारशिला रखी, साथ ही सैंटर ऑफ एक्सीलैंस का उद्घाटन भी किया।
PunjabKesari
वीरवार को स्टेडियम पहुंचे सचिन तेंदुलकर का एच.पी.सी.ए. एकैडमी के बच्चों ने फूल भेंट कर स्वागत किया।
PunjabKesari

म्यूजियम में स्थापित होगा सचिन तेंदुलकर का स्टैच्यू 
जानकारी के अनुसार धर्मशाला स्टेडियम में बनने वाले एच.पी.सी.ए. म्यूजियम में सचिन तेंदुलकर का स्टैच्यू स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कपिल देव और राहुल द्रविड़ सहित अनिल कुंबले के स्टैच्यू भी म्यूजियम की शोभा बढ़ाएंगे।
PunjabKesari
वहीं म्यूजियम में भारत के क्रिकेट इतिहास को दर्शाते सामान को रखा जाएगा, जिसमें टीम इंडिया द्वारा जीती ट्रॉफियां व अन्य सामग्री भी शामिल रहेगी।
PunjabKesari
सचिन ने म्यूजियम का शिलान्यास करने के उपरांत सीधे प्रशंसकों से मिलने के लिए गेट की ओर रुख किया और कई प्रशंसकों से हाथ मिलाया। वहीं उन्होंने स्टेडियम में सैल्फी भी ली। 
PunjabKesari

जिंदगी में सफलता का कोई भी शॉर्टकट नहीं 
धर्मशाला स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर ने एकैडमी के बच्चों से बातचीत में बताया कि जिंदगी में सफलता का कोई भी शॉर्टकट नहीं है, इसलिए शॉर्टकट न ढूंढें। ईमानदारी और मेहनत से अपने लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।
PunjabKesari
उसके उपरांत पत्रकारों से बातचीत में सचिन तेंदुलकर ने कहा कि एच.पी.सी.ए. स्टेडियम में जो सुविधाएं दी जा रही हैं, वैसी ही सुविधाएं अन्य स्टेडियम में भी होनी चाहिए। मैं यहां आकर खुश हूं। उभरते क्रिकेटरों के लिए एच.पी.सी.ए. बेहतरीन योगदान दे रहा है। उन्होंने एच.पी.सी.ए. पदाधिकारियों को बधाई भी दी तथा बच्चों को ऑटोग्राफ भी दिया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News