टांडा अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत पर हंगामा, परिजनों ने जड़ा लापरवाही का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 10:04 PM (IST)

कांगड़ा (किशोर): डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में मंगलवार को कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु पर मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया। अस्पताल में उपचाराधीन नूरपुर के बुजुर्ग की मौत पर हंगामा करते हुए परिजनों मृतक के भतीजे अनिल कुमार, अंकित मेहरा, विवेक, दामाद बृज मोहन व भाई सतीश कुमार ने आरोप लगाया कि टांडा में व्यक्ति की मौत चिकित्सकों की लापरवाही व प्रशासन की अनदेखी के चलते हुई है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके मरीज को कोई भी बीमारी नहीं थी तथा उन्हें बेवजह नूरपुर अस्पताल से धर्मशाला व उसके बाद टांडा में भेजा गया। उन्होंने बताया कि जब कोविड के जिस तकनीक से लिए गए टैस्ट की रिपोर्ट 3 दिन बाद आती है तो उन्होंने एक घंटे मेें उन्हें कैसे पॉजिटिव घोषित किया।

उन्होंने कहा कि गत करीब साढ़े 7 बजे रात को मरीज द्वारा फोन पर उन्हें जानकारी दी गई कि उन्हें खाने के लिए कुछ नहीं दिया जा रहा, मात्र आधी चपाती पानी के साथ दी जा रही है। इसके लिए उन्होंने घर से खाना मंगवाने का भी आग्रह किया किंतु रात 9 बजे उन्हें मोबाइल द्वारा उनकी मौत की सूचना दी गई। मात्र डेढ़ घंटे में वह स्वस्थ होते हुए भी मृत हो गए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मरीज को बार-बार इंजैक्शन लगाए जा रहे थे, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ रही थी। उन्होंने कहा कि उन्हें उनके रोगी की इलाज की फाइल न तो दिखाई गई और न ही दी गई।

इस संबंध में टांडा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुरेन्द्र सिंह भारद्वाज ने बताया कि गत रात नूरपुर से आए एक रोगी की कोविड सैंटर में मौत हो गई। इस पर उनके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया जिसको लेकर उन्हेें पुलिस को भी बुलाना पड़ा। उन्होंने कहा कि कोविड के रोगियों को खाना नहीं मिल रहा यह सरासर झूठी शिकायत है, सभी रोगियों को भरपूर खाना खुराक के साथ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह बार-बार अस्पताल द्वारा बनाई गई फाइल, जिसमें उसकी बीमारी का रिकॉर्ड था उसकी मांग कर रहे थे, जिसे देना सम्भव नहीं था और उन्हें कहा गया कि यह फाइल एक सप्ताह बाद रिकॉर्ड रूम में आएगी जिसे वह आरटीआई के तहत प्राप्त कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News