चम्बा मेडिकल काॅलेज के स्टाफ पर परिजनों ने लगाया बच्चा बदलने का आरोप, एमएस ने बिठाई जांच

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 09:24 PM (IST)

चम्बा (काकू चौहान): मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा में नवजात शिशु को बदलने का मामला सामने आया है। परिजनों की शिकायत पर मेडिकल काॅलेज प्रबंधन ने जांच बिठा दी है। इसके लिए एक जांच कमेटी गठित की गई है। कमेटी 3 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मेडिकल काॅलेज चम्बा में 28 मार्च को चुराह व भरमौर क्षेत्र की 2 महिलाओं की डिलीवरी हुई। दोनों ने बेटे को जन्म दिया था लेकिन तीसा की महिला के रिश्तेदारों का आरोप है कि डिलीवरी के बाद उनका बच्चा बदल दिया है। जो नवजात उन्हें सौंपा गया है वह उनका नहीं है। उनका बच्चा ज्यादा स्वस्थ था। 

इसी बीच नवजात की बुआ एमएस के पास पहुंच गई। उन्होंने एमएस को बताया कि डिलीवरी के समय वह वहां मौजूद थी। जब वह कंबल लेने बाहर गई तो बच्चा बदल दिया। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके बच्चे को बदलकर दूसरी महिला को दे दिया है। महिला के पति ने मामले की जांच की मांग की है। शिकायत मिलने के बाद एमएस ने कमेटी गठित कर जांच बिठा दी है, वहीं समाजसेवी स्वामी भुवनेश्वर शर्मा ने मेडिकल काॅलेज चम्बा पहुंचकर एमएस से इस मामले के संबंध में बात की। साथ ही उच्च सारी जांच कर सच सामने लाने का आग्रह किया।

डीएनए टैस्ट करवाने का भी है विकल्प
उधर, मेडिकल काॅलेज चम्बा के एमएस डाॅ. बिपिन ठाकुर ने बताया कि मामले की जांच बिठा दी गई है। 3 दिन के भीतर जांच पूरी हो जाएगी। इसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गठित कमेटी की जांच से अगर नवजात बच्चों के परिजन संतुष्ट नहीं होते हैं तो उसके बाद डीएनए टैस्ट करवाने का भी विकल्प है। डीएनए टैस्ट के आधार पर सच सामने आ ही जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News