सिरमौर : धौलाकुआं सड़क हादसा निकला डबल मर्डर, 4 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 12:17 AM (IST)

नाहन (आशु): सिरमौर जिले के माजरा पुलिस थाना के तहत धौलाकुआं के समीप होली की शाम को पेश आया सड़क हादसा डबल मर्डर में तबदील हो गया है। यह सड़क हादसा नहीं था, बल्कि दोनों युवकों को जानबूझ कर गाड़ी से टक्कर मारकर मौत के घाट उतारा गया था। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के समय 3 युवक गाड़ी में सवार थे जबकि एक अन्य आरोपी ने उन्हें घटना के बाद किसी स्थान पर ड्रॉप किया था। शुक्रवार को एसपी रमन कुमार मीणा ने इस दोहरे हत्याकांड से जुड़े पहलुओं से पर्दा उठाया। इस दौरान उनके साथ एएसपी सोमदत्त व डीएसपी हैडक्वार्टर मीनाक्षी शाह भी मौजूद रहीं। एसपी ने बताया कि शुरूआती जांच में पुलिस ने दुर्घटना से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया था लेकिन जैसे-जैसे सबूत एकत्रित हुए तो तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई कि यह एक सड़क हादसा नहीं बल्कि मर्डर केस है। 

हत्याकांड में इस्तेमाल की गई गाड़ी व बाइक कब्जे में लिए
पुलिस ने हत्याकांड में इस्तेमाल की गई गाड़ी को भी बरामद कर लिया है, साथ ही बाइक को भी कब्जे में ले लिया है। वारदात के बाद वीरवार शाम व शुक्रवार सुबह एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। एसपी ने भी स्वयं मौके का दौरा किया। एसपी ने बताया कि चूंकि मामला संवेदनशील है, लिहाजा इस पूरे मामले की आगामी जांच का जिम्मा डीएसपी पांवटा रमाकांत ठाकुर को ही सौंपा गया है क्योंकि उन्हीं के अधिकार क्षेत्र में यह वारदात सामने आई है।

सबसे पहले 2 गुटों में हुई थी झड़प
एसपी के मुताबिक होली के दिन टोकियों गांव में बाता नदी के किनारे युवाओं के 2 गुटों में बीच किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा हो गया। इस झगड़े में 2 युवकों को चोटें भी आई थीं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया। आपसी झड़प ही इस हत्याकांड की वजह बनी। झड़प के बाद गाड़ी में सवार 3 युवकों ने बाइक पर सवार अन्य 3 युवकों का पीछा किया और जानबूझ कर तेजी से बाइक को टक्कर मार दी। घटना में बाइक पर सवार अजय पुत्र रणवीर निवासी भारापुर व मनदीप कुमार पुत्र कृष्ण लाल निवासी बिलासपुर जिला यमुनानगर हरियाणा की मौके पर ही मौत हो गई थी। अमित नाम का एक युवक इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
एसपी के मुताबिक प्रथम दृष्टि में मामला सड़क हादसे से जुड़ा लग रहा था। पुलिस ने मामले की जांच को आगे बढ़ाया। बाइक सवार घायल युवक के अलावा प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लिए गए, वहीं कुछ सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गईं। फुटेज में सामने आया कि तीनों युवक जानबूझ कर थ्रैटनिंग वाली मुद्रा में बाइक सवारों का पीछा कर रहे थे। अब आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है। रिजन, इंटैंशन व एक्शन तीनों चीजें इस मामले में पाई जा रही हैं। झगड़ा इस वारदात का रिजन बना। इसके बाद इंटैंशन के तहत आरोपियों ने बाइक का पीछा किया और एक्शन के तहत बाइक पर सवार तीनों युवकों को पीछे से तेजी के साथ टक्कर मारी।  

ये आरोपी किए गिरफ्तार  
पुलिस ने इस दोहरे हत्याकांड में बलजीत सिंह निवासी पांवटा साहिब, नितिन निवासी सैनवाला मुबारिकपुर तहसील पांवटा साहिब, लेखराज निवासी सैनवाला मुबारिकपुर व पंकज निवासी भारापुर को गिरफ्तार किया है। एसपी के मुताबिक वारदात के समय गाड़ी का टायर फट गया, लिहाजा आरोपी गाड़ी को रिम पर चलाकर पंकज के घर के सामने तक ले गए। उसके बाद पंकज ने ही तीनों आरोपियों को कहीं ओर ड्रॉप किया, ऐसे में आईपीसी की धारा 120बी के तहत पंकज की भी गिरफ्तारी की गई।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News