60 के दशक मेंं शिमला आए थे ऋषि कपूर, इस फिल्म के लिए दिया था आईस स्केटिंग का शॉट

4/30/2020 6:23:03 PM

शिमला (ब्यूरो): अभिनेता ऋषि कपूर भले ही आज इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन वह अपने फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। ऋषि कपूर के निधन की सूचना ने उनके फैंस और साथ काम कर चुके कलाकारों को चौंका दिया है। ऋषि कपूर का पहाड़ों की रानी शिमला से विशेष लगाव रहा है। उनकी शिमला से जुड़ीं कई यादें हैं। जब भी वह शिमला आया करते थे तो यहां बिताए पुराने दिनों को याद करते थे।

मेरा नाम जोकर फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में आए थे शिमला

60 के दशक में अपने करियर की शुरूआत में ही वह फिल्म मेरा नाम जोकर की शूटिंग के सिलसिले में शिमला आए थे। फिल्म मेरा नाम जोकर में ऋषि कपूर ने हिन्दी फिल्म सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता स्व. राज कपूर के बचपन का किरदार निभाया था। मेरा नाम जोकर की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर पर शिमला के ऐतिहासिक आईस स्केटिंग रिंक में स्केटिंग करते हुए शॉट फिल्माया गया था। इसके अलावा रेलवे स्टेशन सहित शिमला के आसपास के क्षेत्रों में भी उन पर कई दृश्य फिल्माए गए थे।

निधन की सूचना मिलते ही गमगीन हो गए फैंस

वीरवार को जब उनके निधन की सूचना मिली तो उनके फैंस गमगीन हो गए। उनके कई प्रशंसकों को वे दिन याद आ गए जब उन्होंने 60 के दशक में ऋषि कपूर को पहली बार आईस स्केटिंग रिंक व शिमला रेलवे स्टेशन पर देखा था। फिल्म मेरा नाम जोकर वर्ष 1970 में रिलीज हुई थी। उसके बाद भी ऋषि कपूर कई बार शूटिंग के सिलसिले में शिमला आए। फिल्म बदलते रिश्ते की शूटिंग के दौरान भी वह शिमला आए थे। इसके अलावा वर्ष 2011 व 2014 में भी बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए ऋषि कपूर शिमला आए थे और इस दौरान उन्होंने पुरानी यादों को ताजा भी किया था।

रिज मैदान पर ऋषि कपूर की झलक देखने को उमड़ पड़ी थी भीड़

अभिनेता ऋषि कपूर जब वर्ष 2011 में फिल्म स्टूडैंट ऑफ द ईयर की शूटिंग के सिलसिले में शिमला आए थे तो फुर्सत के पलों में वह कुछ समय के लिए रिज मैदान की सैर पर निकल आए थे और उनके यहां आने की सूचना मिलते ही उनके प्रशंसक एक उनकी झलक पाने के लिए रिज मैदान पर उमड़ पड़े थे और खासी भीड़ जुट गई थी। उसके बाद वर्ष 2014 में वह कई बार शिमला आए थे। 11 मई, 2014 को वह ऑल इज वैल की शूटिंग के लिए शिमला पहुंचे थे और 31 मई तक फिल्म की यूनिट के साथ शिमला मेें रहे थे। उसके बाद इसी वर्ष दिसम्बर माह में वह फिल्म सनम रे की शूटिंग के लिए शिमला आए थे।

राज्यपाल ने ऋषि कपूर के निधन पर व्यक्त किया शोक

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने कहा कि ऋषि कपूर ने भारतीय सिनेमा को बहुत बड़ा योगदान दिया है। मुख्यमंत्री व राज्यपाल ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक सतंप्त परिवार को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।


Vijay

Related News