दिल्ली के कुरैसी पहलवान ने जीता भारत केसरी खिताब

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2023 - 11:57 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): चैहड़ की धरती पर हुए 11वें भारत केसरी महा मुकाबले में 4 टाइटलों की खिताबी भिड़ंत के लिए भारतवर्ष के सैंकड़ों पहलवानों ने भाग लिया। चैहड़ कमेटी के प्रधान जोगेंद्र जोगी के साथ महासचिव कमल ठाकुर ने बताया कि कमेटी ने इस दंगल को 4 वर्गों में विभाजित किया गया था। चैहड़ केसरी की खिताबी भिड़ंत में ऊना के अर्शदीप ने मंडी के सिद्धार्थ को हराकर टाइटल को अपने नाम किया। इस टाइटल में जीतने वाले को गुर्ज के साथ 11 हजार रुपए तथा हारने वाले को 7 हजार रुपए ईनाम राशि दी गई।

हिमाचल केसरी की खिताबी भिड़ंत के लिए जीतने वाले पहलवान को गुर्ज के साथ 31000 रुपए तथा हारने वाले पहलवान को 25000 रुपए बतौर दिए गए। इसके साथ ही नो-वेट नो-एज के आधार पर लड़ी जाने वाली भारत कुमार टाइटल की दिलचस्प व रोचक खिताबी जंग के लिए करीब डेढ़ लाख रुपए की व्यवस्था की गई थी। भारत केसरी के लिए पहलवानों के बीच करीब सवा 2 लाख रुपए के लिए दिल्ली के कुरैसी ने ईरान के हमीद को हराकर खिताब को अपने नाम किया।

इस बार महिला पहलवानों में उच्च कोटि की महिला पहलवान दिव्या काकरन सेन जोकि कॉमनवैल्थ गोल्ड मैडलिस्ट है को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था उसने भी अपने पैंतरेबाजी से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। इसके साथ ही हिमाचल की नामी महिला पहलवानों कृतिका व सोनिका ने भी अपने जौहर दिखाए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News