धोखाधड़ी मामले में फरार उद्घोषित अपराधी कालका से गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 10:13 PM (IST)

बिलासपुर (प्रकाश): धोखाधड़ी के मामले में फरार उद्घोषित अपराधी को पीओ सैल ने धर दबोचा है। पीओ सैल की टीम ने नरेश कुमार नामक उक्त आरोपी को हरियाणा के कालका से गिरफ्तार किया है। उसे आगामी कार्रवाई के लिए सदर थाना पुलिस को सौंप दिया गया है। जानकारी के अनुसार वर्ष 2012 में सोलन जिला के अर्की क्षेत्र के व्यवसायी बाबूराम ने एक मशीन खरीदने के लिए बिलासपुर शहर के एक बैंक से 20 लाख 25 हजार रुपए का लोन स्वीकृत करवाया था।

उक्त मशीन खरीदने के लिए बाबूराम के पास काम करने वाले नरेश कुमार निवासी सुंदरनगर ने पहले ही पटियाला में एक स्पलायर से बात की थी और स्पलायर को कुछ एंडवास दिया था। मशीन को खरीदने के बाबूराम ने नरेश के नाम से 13 लाख 90 हजार रुपए का ड्राफ्ट बनवाकर उसे मशीन की खरीददारी करने के लिए पटियाला भेज दिया, जिसके बाद नरेश ने अलग-अलग तारीख को ड्राफ्ट से कुल 5 लाख रुपए निकाल लिए लेकिन कुछ दिन बीत जाने के बाद न तो बाबूराम को मशीन मिली और न ही पैसा मिला।

धोखाधड़ी का एहसास होने पर बाबूराम ने सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर पुलिस ने आरोपी नरेश कुमार सहित 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामला कोर्ट में पेश में किया। नरेश कुमार को कोर्ट द्वारा सम्मन, वारंट इत्यादि जारी किए लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुआ, जिस पर अदालत ने जून, 2017 को उसे उद्घोषित अपराधी करार दिया था। पुलिस को चकमा दे रहे नरेश को पीओ सैल के इंचार्ज दौलतराम की अगुवाई में बुधवार सुबह कालका से गिरफ्तार किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News