कोरोना अपडेट : राष्ट्रपति ने जाना हिमाचल का हाल, राज्यपाल ने दी जानकारी

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 05:00 PM (IST)

शिमला: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रैसिंग के माध्यम से हिमाचल समेत सभी राज्यों के राज्यपालों और उपराज्यपालों के साथ बैठक की। राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकारों और प्रदेश रैडक्रॉस सोसायटियों द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली। हिमाचल प्रदेश से इस बैठक में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भाग लिया।

आईजीएमसी, नेरचौक और टांडा में हो रहे कोरोना संदिग्धों के टैस्ट

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिमाचल के ताजा हालात के बारे में राष्ट्रपति को अवगत करवाया। वहीं प्रदेश रैडक्रॉस सोसायटी की तरफ से अब तक उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी। राज्यपाल ने बताया कि आईजीएमसी शिमला, मैडीकल कॉलेज नेरचौक मंडी और टांडा मैडीकल कॉलेज में कोरोना संदिग्धों के टैस्ट किए जा रहे हैं। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीमें भी तैनात की गई हैं। स्वास्थ्य कर्मियों को भी सभी जरूरी उपकरण मुहैया कराए गए हैं।

हिमाचल में कोरोना एक की मौत, 2 पॉजीटिव केस

उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टैसिंग के लिए प्रदेश भर में कफ्र्यू लगाया गया है लेकिन इस दौरान लोगों को परेशानी न हो इसके लिए विभिन्न तरह के फैसले लिए जा रहे हैं। राशन, दूध, अंडा, ब्रैड, दवा जैसे रोजमर्रा के सामान की बिक्री और सप्लाई सुचारू रखने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। राज्यपाल ने बताया कि हिमाचल में कोरोना के 2 पॉजीटिव केस हैं। वहीं एक व्यक्ति की मौत चुकी है। राष्ट्रपति ने इस दौरान राज्यपालों को कई जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News