फोन पर जयराम से बोले मोदी, हम कमी दूर करेंगे, आप आम आदमी को परेशानी से बचाएं

5/8/2021 11:17:55 PM

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से फोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने इस दौरान मुख्यमंत्री से कहा कि हम कमी दूर करेंगे, आप आम आदमी को परेशानी से बचाएं। उन्होंने 2 बातें मुख्यमंत्री से कहीं। पहली यह कि इस समय ऑक्सीजन की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जाए और दूसरी गरीब आदमी को परेशानी से बचाया जाए, जिसके लिए थोड़े वक्त के लिए बंदिशें लगाई जाएं। प्रधानमंत्री के पास हिमाचल प्रदेश की पूरी रिपोर्ट मौजूद थी और जिलावार इस विषय पर उनसे बातचीत की। उन्होंने प्रदेश में कोविड-19 के मामलों, ऑक्सीजन, बिस्तर, ऑक्सीजन सिलैंडर, टीकाकरण और आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं, खाली सिलैंडरों की आवश्यकता है

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से दिए गए सभी निर्देशों का पालन करने का आश्वासन दिया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री से प्रदेश के वर्तमान ऑक्सीजन कोटे को 15 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 30 मीट्रिक टन करने, 5 हजार डी-टाइप और 3 हजार बी-टाइप सिलैंडर उपलब्ध करवाने एवं प्रदेश को पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता के बाद 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों के लिए भी टीकाकरण अभियान आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पास अभी ऑक्सीजन की कमी नहीं है लेकिन खाली सिलैंडरों की आवश्यकता है।

बुद्धिजीवी अपना ज्ञान अपने पास रखें

जयराम ठाकुर ने कहा कि संकट काल में भी कुछ बुद्धिजीवी ज्ञान बांटते फिर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बुद्धिजीवी अपना ज्ञान अपने पास रखें। उन्होंने नाम लिए बिना कहा कि एक अधिवक्ता जिस भाषा में बात कर रहे थे, उससे उन्हें आश्चर्य हुआ। वह उस व्यक्ति के इतिहास को जानते हैं लेकिन वह व्यर्थ की बातों में नहीं पडऩा चाहते। उन्होंने कहा कि यदि किसी के पास सरकार के खिलाफ कोई बात है, तो उसे कहे लेकिन बिना वजह संकट के इस क्षण में राजनीति न करे।

बढ़ा रहे हैं बैड कैपेसिटी

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बैड कैपेसिटी बढ़ाने पर ध्यान दे रही है। इसके लिए राधा स्वामी सत्संग परिसर कांगड़ा में फिलहाल 500 बिस्तर तथा सोलन और मंडी में बैड कैपेसिटी बढ़ाई जा रही है। अकेले राधा स्वामी सत्संग परिसर में बैड कैपेसिटी को 5 हजार तक बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बैड कैपेसिटी बढ़ाने के साथ यहां पर ऑक्सीजन सहित अन्य चीजों की उपलब्धता को भी सुनिश्चित किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static