Mandi: स्यांह के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर दी चेतावनी, डपिंग साइट नहीं हटी तो करेंगे आंदोलन

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 07:20 PM (IST)

नेरचौक (हरीश): ग्राम पंचायत स्यांह के कंसा खेल मैदान के समीप बनाई गई नगर परिषद नेरचौक की डपिंग साइट स्थानीय जनता के लिए परेशानी का सबब बन गई है। इसी डंपिंग साइट को हटाने को लेकर वीरवार को लोग एसडीएम बल्ह विशाल शर्मा से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा। लोगों की मांग है कि इस डंपिंग साइट को पंचायत से हटाकर नगर परिषद क्षेत्र में बनाया जाए। इसके अलावा यह भी चेतावनी दी है कि अगर इस साइट को नहीं हटाया गया तो वे आंदोलन करेंगे।

एसडीएम को बताया कि इस डंपिंग साइट की स्यांह, टावां, कुम्मी, डडौर व भौर सहित लोहारा तक बदबू फैल रही है। ज्ञापन में बताया गया है कि इस साइट के पास कंसा का मैदान है जहां पर रोजाना सुबह-शाम बच्चे, बूढ़े व युवा टहलने तथा सैर करने के लिए आते थे लेकिन बदबू के कारण अब यहां कोई नहीं आ रहा है। इसके अलावा यहां पर 5 स्कूल, एक आईटीआई, सब्जी मंडी, 2 सत्संग घर व शिव मंदिर हैं। एसडीएम बल्ह विशाल शर्मा ने बताया कि ज्ञापन को उच्चाधिकारियों को आगे की प्रक्रिया के लिए भेज दिया गया है।

धोखे से बनाई गई है डंपिंग साइट
लोगों ने आरोप लगाया है कि इस डंपिंग साइट को धोखे से बनाया गया है। जब इसका निर्माण किया गया तो बुजुर्गों के लिए पार्क निर्माण की बात कही गई थी। प्रशासन का यह झूठ तब सामने आया जब यहां कचरा आने लगा। तब भी यहां की जनता ने विरोध किया व कचरा ढोने वाली गाड़ी का रास्ता रोका था। प्रशासन द्वारा तब यहां से डंपिंग साइट को हटाने के लिए 3 महीने का समय दिया था लेकिन आज दिन तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News