बस में सवारियां न बिठाने पर फूटा लोगों का गुस्सा, तुन्नुहट्टी बस स्टैंड पर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 04:38 PM (IST)

ककीरा: लोग बस सेवा की खातिर सड़कों पर उतर रहे हैं और रूट बहाल न हो पाने की स्थिति में एच.आर.टी.सी. की बसें धूल फांक रही हैं। जे.एन.एन.यू.आर.एम. के तहत प्रदेश में चलाई गई नीले रंग की लो फ्लोर बसों को कलस्टर से बाहर चलाने पर कोर्ट की ओर से लगाई गई रोक के बाद ये बसें बस स्टैंड एवं वर्कशॉप में खड़ी होकर रह गई हैं। बसों में ओवरलोडिंग न करना सरकार का अच्छा निर्णय है लेकिन सरकार को चाहिए कि लोकल रूट पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करे ताकि जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

बस में खाली थीं 2 सीटें

वीरवार को तुन्नुहट्टी में स्थिति उस समय विकट रूप धारण कर गई जब एच.आर.टी.सी. की पठानकोट-चम्बा बस तुन्नुहट्टी बस स्टैंड पर रुकी तो लोगों ने बस के सामने खड़े होकर धरना-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। कारण बस चालक द्वारा कटोरी के पास सवारियों को न बिठाना था। चालक के अनुसार बस भरी हुई थी और ओवरलोडिंग के लिए विभाग की इजाजत नहीं है जबकि सवारियों का कहना है कि बस में 2 सीटें खाली थीं और चालक ने जानबूझकर उक्त स्थान पर गाड़ी नहीं रोकी, ऐसे में मजबूर होकर उन्होंने तुन्नुहट्टी में गाड़ी को रोककर अपना रोष प्रकट किया।

जनमानस पर भारी पड़ रहे सरकार के आदेश

लोगों ने कहा कि सरकार के आदेश जनमानस पर भारी पड़ रहे हैं। गरीब तबके से संबंध रखने वाले दिहाड़ीदार मजदूर, किसान, छात्र, वृद्ध एवं महिलाओं के पास अपने गंतव्य एवं आपातकालीन कार्यों के लिए बस के सिवाय कोई अन्य विकल्प नहीं है। अब इन लोगों को 24 घंटे यही टैंशन सताने लगी है। परिवहन निगम को चाहिए कि नैनीखड्ड, तुन्नुहट्टी, बकलोह व ककीरा के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करे ताकि जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। लोगों ने सरकार व परिवहन निगम से मांग की है कि मेल, कंडेई व नैनीखड्ड बस का रूट ककीरा तक किया जाए ताकि जनता को आने-जाने में किसी प्रकार की परेशानी सामना न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News