कैदियों के उत्पादों के मुरीद हुए शिमला के लोग, मालरोड पर लगी प्रदर्शनी (Video)

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 06:57 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश की विभिन्न जेलों में सजा काट रहे कैदियों के अन्दर उनकी कला को तराश कर उसे उजागर करने के लिए हिमाचल प्रदेश कारागार विभाग लगातार काम कर रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को शिमला में कैदियों द्वारा जेल में तैयार किए गए उत्पादों को प्रदार्शित करने के लिए विभाग ने तीन दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई है। इसमें जिला एवं मुक्त कारागार चम्बा, जिला एवं मुक्त कारागार धर्मशाला, आदर्श केंद्रीय कारागार नाहन, आदर्श केंद्रीय कारागार कंडा जेल में रह रहे कैदियों द्वारा बनाएं गए उत्पाद प्रदर्शनी में लगाए गए हैं।
PunjabKesari

मालरोड पर प्रदर्शनी का शुभारम्भ डी.जी.पी. जेल सोमेश गोयल की धर्मपत्नी सविता गोयल ने किया और कहा कि कैदियों को समाज से जोडऩे का जेल का यह प्रयास सराहनीय है। सभी कैदियों को काम के साथ समाज से जुडऩे का मौका भी दिया जा रहा है। विभाग की इस तरह की पहल अपने आप में ही बेहद ही प्रशंसनीय है।
PunjabKesari

प्रदर्शनी में सभी जिलों की जेलों में तैयार किए हुए विभिन्न प्रकार के बेकरी बिस्कुट, चॉकलेट, बादाम, वुड व लोहे का फर्नीचर, कपड़े, सदरी सहित कई वैरायटी लगाई गई है। कंडा जेल के एस.पी. सुशील कुमार ठाकुर ने कहा कि डी.जी.पी. जेल सोमेश गोयल का नारा है कि हर हाथ को काम उसी को ध्यान में रखते हुए आज प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है, जिससे कैदियों को काम मिल सके और वे अपने आप को समाज से जुड़ा हुआ महसूस कर सकें।
PunjabKesari

वहीं प्रदर्शनी लगा रहे कैदियों ने डी.जी.पी. सोमेश का उन्हें रोजगार के साथ समाज से जुडऩे का मौका देने के लिए धन्यवाद किया। प्रदर्शनी में कैदियों द्वारा बनाए गए सामान को लोग खूब पसंद कर रहे है और जमकर खरीददारी भी कर रहे हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News