ढालपुर की जनता को शीघ्र मिलेगा यह तोहफा, विभाग ने खाका किया तैयार

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 11:28 AM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) : जिला मुख्यालय कुल्लू के वार्ड आठ ढालपुर की जनता को शीघ्र ही एक तोहफा मिलने जा रहा है। वार्ड में भुटटी चौक से लेकर लोअर ढालपुर तक भूमिगत मार्ग का निर्माण होने जा रहा है जिससे आमजनमानस सहित पर्यटकों को भी लाभ मिलेगा। अमृत योजना के तहत लगभग 45 लाख की लागत से बनने वाले इस भूमिगत मार्ग का सबसे अधिक फायदा जहां स्कूली बच्चों व बुजुर्गों को मिलेगा। वहीं अन्य लोगों के लिए भी यह मार्ग वरदान साबित होगा।
PunjabKesari

इस मार्ग के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग ने खाका तैयार कर लिया और भूमि का परीक्षण कर सैंपल शिमल भेज दिए हैं। विभाग के अनुसार इसकी रिपोर्ट करीब 10 दिनों बाद आएगी और उसके बाद ही आगामी कार्य शुरू होगा। विभागीय अधिकारियों के अनुसार मार्ग के निर्माण के लिए कुछ धनराशि भी पहुंच गई है।
PunjabKesari

गौर रहे कि भुटटी चौक से लेकर लोअर ढालपुर तक हर रोज आने-जाने वालों की संख्या अधिक रहती है और इस चौक से लगवैली, सरवरी और ढालपुर की ओर वाहनों की आवाजाही होती है। भीड़भाड़ वाले इस चौक पर खासकर बच्चों, महिलाओं और बुर्जुगों को रोड क्रॉस करने में सबसे अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे पर हर समय वाहनों की आवाजाही रहती है ऐसे में यहां से गुजरना बेहद मुश्किल होता है और हर समय लोगों को हादसे का अंदेशा भी बना रहता है, लेकिन भूमिगत मार्ग का निर्माण होने से सभी को राहत मिलेगी।
PunjabKesari

वहीं वार्ड आठ के पार्षद तरूण विमल का कहना है की इस भूमिगत मार्ग के बनने से शहर सहित अन्य सभी लोगों को लाभ मिलेगा। लोक निर्माण विभाग से आग्रह है कि शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाए। यह मार्ग भविष्य में सभी के लिए मील का पत्थर साबित होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News