Mandi: थर्ड बटालियन पंडोह में शहीद पुलिस जवानों को याद कर दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 03:53 PM (IST)

पंडोह (विशाल): थर्ड बटालियन पंडोह में सोमवार को पुलिस शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया जिसमें कमांडैंट पदम चंद ने शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद एएसपी सोमदत्त और विभिन्न स्कूलों से आए प्रधानाचार्यों, शिक्षकों, बच्चों व स्थानीय लोगों ने भी शहीदी स्मारक पर पुष्प अर्पित करके शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान 2 मिनट का मौन भी रखा गया। कमांडैंट पदम चंद ने बताया कि 21 अक्तूबर, 1959 को लद्दाख के पास गश्त कर रहे सीआरपीएफ जवानों पर चीनी सैनिकों ने घात लगाकर हमला कर दिया था जिसमें 10 पुलिस जवान शहीद हो गए थे।

उसके बाद वर्ष 1960 से हर वर्ष 21 अक्तूबर को पुलिस शहीदी दिवस मनाया जाता है। इसमें उन सभी पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है जो पुलिस सेवा के दौरान शहीद हुए हैं। खासतौर पर उन जवानों के नाम संबोधित किए जाते हैं जिन्होंने विगत वर्ष में अपनी सेवाओं के दौरान शहादत पाई होती है। यह दिन पुलिस विभाग की शौर्यगाथा को दर्शाता है, इसलिए यह हम सभी के लिए खास है।

एएसपी ने बच्चों को पढ़ाया कानून का पाठ
शहीदी दिवस पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में जवाहर नवोदय स्कूल, गवर्नमैंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल, पांडवा पब्लिक स्कूल, नोबल स्कूल, सर्वोदय स्कूल और हिमालयन स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। एएसपी सोम दत्त ने उपस्थित बच्चों को पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली बारे जानकारी दी और बताया कि पुलिस किस तरह से लोगों की सेवा के लिए कार्य करती है। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को सामान्य तौर पर इस्तेमाल होने वाली कानूनों की धाराओं बारे बताया तथा नशे से दूर रहने का संदेश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News