Mandi: पूर्व सैन्य अधिकारी से 20 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 04:12 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश स्टेट सीआईडी के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन मध्य खंड मंडी की टीम ने साइबर ठगी के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान कुलवीर (27) पुत्र भोले राम निवासी गांव भाकावा, डाकघर रसूलपुर, तहसील बहैरी व जिला बरेली उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन मध्य खंड मंडी के एएसपी मनमोहन सिंह ने बताया कि आरोपी ने एक पूर्व सैन्य अधिकारी से 20 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया था।

आरोपी ने शिकायतकर्त्ता के नाम पर झूठे पार्सल भेजने की कहानी बनाई थी तथा पार्सल में गैर-कानूनी सामान, जाली पासपोर्ट तथा नशीली दवाई होने के बारे में बताया था।मनमोहन सिंह ने बताया कि आरोपी ने स्नातक तक की पढ़ाई की है और ठगी की राशि 2 टांजैशक्न से ली थी। आरोपी ने एक कंपनी भी बनाकर रखी है और अन्य राज्यों में भी इस पर इस तरह की ठगी के मामले दर्ज हैं। आरोपी की तलाश 5 महीने से की जा रही थी परंतु वह बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था। अन्य राज्य की पुलिस से भी इस मामले में संपर्क किया जा रहा है।

कोई डिजिटल अरैस्ट के नाम पर धमकाए तो बिल्कुल न डरें
एसएसपी ने लोगों से आग्रह किया है कि अंजान नंबर से फोन न उठाएं तथा अगर आपको कोई डिजिटल अरैस्ट के नाम पर धमकाए तो बिल्कुल न डरें व तुरंत अपने नजदीकी थाना में इस संबंध में सूचित करें। पैसे भेजने से पहले एक बार साइबर हैल्पलाइन नंबर 1930 या साइबर क्राइम पुलिस थाना मंडी के लैडलाइन नंबर 01905-226900 पर संपर्क करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News