कांग्रेस सरकार पर बरसे जयराम, बोले-लोकप्रिय सीएम सुखविंदर सिंह ने प्रदेश के विकास पर लगाया ताला

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 09:56 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर गाड़ागुशैनी में आयोजित जनसभा में कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि सुखविंदर सिंह लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने हिमाचल के विकास पर ताला लगा दिया है। हर मोर्चे पर विफल सुखविंदर सिंह सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। जनहित के सारे काम बंद पड़े हैं। सरकार के पास हर बात का सिर्फ एक ही जवाब है कि पैसे नहीं हैं, इसलिए काम नहीं हो रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोरोना के बाद भी इन्हीं संसाधनों में हमारी सरकार ने ऐतिहासिक काम कर दिखाया। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़कें, बिजली, पानी, सबके आंकड़े गवाह हैं कि हमने पिछली सरकारों से दोगुनी गति से विकास किया। हमने न तो हिमकेयर की गारंटी दी थी, न ही बिजली-पानी नि:शुल्क करने और न ही महिलाओं का किराया आधा करने की गारंटी दी थी लेकिन जनहित के लिए हमने सारी सुविधाएं दीं। कांग्रेस ने 10 गारंटियां दीं लेकिन एक भी पूरी नहीं की। हिमाचल की जनता लोकसभा चुनाव में गोल कर कांग्रेस को उनकी गारंटियों का जवाब देगी। 

सरकार ने शराब का ठेका चलाने के लिए बदल दिया आंगनबाड़ी केंद्र
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार कह रही है कि विकास के लिए पैसे नहीं हैं लेकिन हर दिन हिमाचल की जनता पर बोझ डाला जा रहा है। 6 सीपीएस बना दिए हैं। अपने 4 मित्रों को कैबिनेट रैंक दे दिया है। इन सबमें क्या पैसे नहीं लग रहे हैं। जिन्हें एक हैलीकॉप्टर ज्यादा लग रहा था, वे लोग अब 3 जहाज लेना चाह रहे हैं। उन्होंने सुखविंदर सिंह सरकार की नीतियों पर तंज कसते हुए कहा कि बिलासपुर में आंगनबाड़ी केंद्र के बगल में शराब का ठेका खोल दिया। जब मासूमों के माता-पिता ने इसका विरोध किया तो सरकार ने कहा कि ठेका बंद नहीं हो सकता, आप आंगनबाड़ी कहीं और ले जाइए। सरकार को यह सोचना होगा कि वह समाज को कहां ले जा रही है। 

केंद्र ने हिमाचल की ग्रांट में एक पैसे की भी कटौती नहीं की
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस के नेता केंद्र पर सहयोग न करने का आरोप लगा रहे हैं। यदि केंद्र और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सहयोग न हो तो सरकार का एक कदम चलना मुश्किल हो जाएगा। केंद्र सरकार ने हिमाचल की ग्रांट में एक पैसे की भी कटौती नहीं की है। सरकार राजस्व बढ़ाने के लिए 1 बजे रात तक शराब बिकवा रही है। युवाओं को शराब पिलाकर विकास नहीं हो सकता है। सरकार को राजस्व संसाधन बढ़ाने होंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News