सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 04:39 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव चाैहान): भारतीय थल सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए हिमाचल प्रदेश के 3 जिलों हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना के युवाओं का ऑनलाइन पंजीकरण आरंभ कर दिया गया है। थल सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि इन पदों के लिए तीनों जिलों के पात्र युवा 28 अगस्त तक भारतीय थल सेना की वैबसाइट joinindianarmy.nic.in पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले युवाओं को ही आगामी भर्ती रैली में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

कर्नल त्यागी ने बताया कि सैनिक सामान्य ड्यूटी के पदों के लिए संभवत: सुजानपुर में 5 फरवरी, 2022 से भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार सैनिक क्लर्क, टैक्नीकल और स्टोर कीपर के पदों की भर्ती भी संभवत: सुजानपुर में 5 फरवरी से आरंभ होगी। सैनिक फार्मा के पदों की भर्ती इसी वर्ष 6 नवम्बर से संभवत: कुल्लू या मंडी में होगी। सैनिक ट्रेड्समैन की भर्ती रैली अगले वर्ष 2 मार्च से संभवत: रामपुर बुशहर के निकट अवैरी पट्टी में आयोजित की जाएगी। निदेशक ने बताया कि सैनिक ट्रेड्समैन में हाऊसकीपर और मैसकीपर के पदों के लिए 8वीं पास युवा भी पात्र हैं जबकि सैनिक ट्रेड्समैन शैफ कम्युनिटी, ड्रैसर, स्टीवर्ट, वाशरमैन, टेलर, स्पोर्ट स्टाफ, पेंटर और डैकोरेटर इत्यादि के पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है।

कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने तीनों जिलों के पात्र एवं इच्छुक युवाओं से थल सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाने की अपील की है। अधिक जानकारी के लिए थल सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के दूरभाष नंबर 01972-222214 पर संपर्क किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News