CM जयराम ने दिए निर्देश, तब्लीगी समाज जुड़े लोगों पर विशेष निगरानी रखें अधिकारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:05 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तब्लीगी समाज से जुड़े लोगों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस बारे जिला प्रशासन से सभी प्रभावी पग उठाने को कहा है ताकि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर पैनी नजर रखी जानी चाहिए, जो दिल्ली में शामिल हुए जमातियों से संपर्क में आए हैं। मुख्यमंत्री देर सायं सभी जिला के डीसी, एसपी व सीएमओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रैंस पर संवाद कर रहे थे। उन्होंने जिला प्रशासन को आवश्यक खाद्य एवं अन्य वस्तुओं की जमाखोरी करने के लिए छापामारी का सहारा लेने को कहा ताकि आम आदमी को किसी तरह से परेशानी न हो।

आवश्यक वस्तुओं की सामग्री वाले वाहनों को न रोकें

उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की सामग्री को लेकर आने वाले वाहनों को न रोका जाए। हालांकि राज्य की सीमाओं पर ऐसे चालक व परिचालकों को स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश देने को कहा। उन्होंने कहा कि फसल कटाई के मौसम में किसानों को किसी तरह की परेशानी न आए, इसके लिए भी सभी प्रभावी पग उठाए जाएं तथा किसान-बागवानों को ग्रामीण क्षेत्र में खाद, कीटनाशक एवं अन्य पौधों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची और पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी सहित अन्य अधिकारी इस अवसर पर मौजूद थे।

हाइड्रोक्लोरोफिन दवा उत्पादन की संभावना बढ़ी

अमरीका से हाइड्रोक्लोरोफिन दवा की भारत से मांग किए जाने के कारण प्रदेश के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में इस दवा के उत्पादन की संभावना बढ़ गई है। जानकारी के अनुसार उद्योग विभाग इस बात का पता लगा रहा है कि कहां पर इसके उत्पादन को बढ़ाया जा सकता है। यदि आने वाले दिनों में प्रदेश में इसका उत्पादन अधिक मात्रा में शुरू किया जाता है तो इससे सरकारी कोष में अधिक धनराशि आने के अलावा उद्योग जगत को भी लाभ मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News