अब ऊना में प्रशासन की बड़ी लापरवाही, COVID-19 के टैस्ट को ट्रैक्टर पर भेजे 7 लोग

5/29/2020 8:52:28 PM

ऊना (अमित): वैश्विक महामारी के बीच हमीरपुर जिला के बाद अब ऊना में प्रशासन की 1-2 नहीं बल्कि 4 बड़ी लापरवाहियां सामने आई हैं। दरअसल राजस्थान से 24 मई को ऊना पहुंचे 7 लोगों को झलेड़ा के एक क्वारंटाइन सैंटर में रखा गया था, जिनके प्रोटोकॉल के अनुसार छठे दिन कोविड-19 के टैस्ट लिए जाने थे लेकिन इन सातों लोगों के 5वें दिन ही टैस्ट करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। इस दौरान जो प्रशासन की 4 बड़ी लापरवाहियां सामने आई हैं, उनमें से सबसे पहली लापरवाही यह थी कि इन्हें क्वारंटाइन सैंटर से निकालकर टैस्ट के लिए दूसरे क्वारंटाइन सैंटर ले जाया गया।
PunjabKesari, Quarantine People Image

वहीं दूसरी बड़ी गलती यह रही कि इन सभी को एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में बिठाकर भेजा गया, जिससे यातायात नियमों की भी धज्जियां उडीं। वहीं तीसरी लापरवाही यह सामने आई कि ये सातों लोग क्वारंटान सैंटर के बाहर बैठकर ही टैस्ट होने का इंतजार करते रहे। वहीं चौथी और सबसे बड़ी लापरवाही यह थी कि इनमें से अधिकतर लोग टैस्ट का इंतजार करते-करते ऊना-नंगल हाईवे पर घूमते रहे। क्वारंटान सैंटर में रखे गए अन्य लोगों ने इसका जमकर विरोध किया।
PunjabKesari, Tractor Driver Image

इन सातों लोगों को ट्रैक्टर में लाने वाले चालक ने कहा कि ये सातों लोग ऊना के ईंट भट्ठा पर काम के लिए आए हैं और ईंट भट्ठा के मालिक ने ही ट्रैक्टर में इन सातों को टैस्ट के लिए ऊना लाने को कहा था। वहीं तहसीलदार साहब का जवाब सुनकर तो आप भी हैरान हो जाएंगे। तहसीलदार ने माना कि इन सातों को ट्रैक्टर-ट्रॉली में लाया गया है और इस दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया था। अब तहसीलदार साहब को कौन समझाए कि एक छोटी से ट्रॉली में 7 लोगों के बैठने से सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन कैसे होना था।
PunjabKesari, Tehsildar Image

वहीं जब डीसी ऊना के सामने इस पूरी लापरवाही की बात आई तो उन्होंने एक क्षण की भी देरी नहीं की और तुरंत उस क्वारंटाइन सैंटरर में पहुंच गए जहां इन सातों को टैस्ट के लिए लाया गया था। इस दौरान डीसी ऊना ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को जमकर लताड़ भी लगाई। वहीं इसके बाद डीसी ऊना ने झलेड़ा स्थित क्वारंटान सेंटर का भी दौरा किया। डीसी ऊना ने कहा कि उनके ध्यान में यह मामला आया है और इस पूरे मामले की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
PunjabKesari, DC Una Image


Vijay

Related News