व्यक्ति ने खुद नहीं लगाई थी ब्यास नदी में छलांग, इस वजह से हुई थी मौत

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 07:11 PM (IST)

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर 9 लोग किए गिरफ्तार 
मंडी (रजनीश):
मंडी शहर के भ्यूली में होली के दिन एक व्यक्ति द्वारा ब्यास नदी में छलांग लगाने के मामले में नया मोड़ आया है। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। नदी में छलांग लगाने वाले व्यक्ति की पहचान राज कुमार (54) पुत्र रत्न चंद निवासी रामनगर मंडी के रूप में हुई है। पुलिस ने शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए भ्यूली पुल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला तो पाया कि गाड़ी (एचपी 33बी-6102) में आए कुछ लोगों के डर से व्यक्ति नदी की तरफ भाग गया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति ने नदी किनारे पहुंचे व्यक्ति को पीछे से किसी चीज से वार कर नदी में गिरा दिया था। इसके बाद वह पानी में बह रहा था तो उसके ऊपर कुछ लोग पत्थर भी मार रहे थे। इसके बाद राज कुमार की नदी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने सुरेंद्र कुमार (51) पुत्र नारायण दास, साहिल गर्ग (22) पुत्र सुरेंद्र कुमार, यशपाल (58) पुत्र नारायण दास, राहिल (21) पुत्र सुरेंद्र कुमार निवासी मकान नंबर 103/12 रामनगर, अभिनव (37) पुत्र धर्मपाल निवासी गांव व डाकघर बड़सू तहसील बल्ह, धर्मपाल (59) पुत्र नारायण दास निवासी मकान नंबर 103/12 रामनगर सहित 3 संदिग्ध दयावंती (52) पत्नी यशपाल निवासी रामनगर, कमलेश कुमारी (54) पत्नी धर्मपाल गांव व डाकघर बड़सू व सतीश कुमार (37) पुत्र कुमार चंद गांव व डाकघर कोट तहसील टौणीदेवी जिला हमीरपुर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

घटना वाले दिन नहीं मिला था शव

बता दें कि गत वीरवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि किसी व्यक्ति ने भ्यूली पुल से छलांग लगा दी है। सूचना मिलने पर थाना सदर की टीम मौके पर पहुंची तो उस समय तक व्यक्ति डूब चुका था जिसकी पुलिस टीम व अग्निशमन विभाग द्वारा तलाश की गई किंतु व्यक्ति का कोई पता न चल सका। पुलिस द्वारा मौके पर गोताखोरों को बुलाया गया लेकिन अंधेरा होने के कारण गोताखोर भी शव को ढूंढने में असफल रहे।

क्या है मामला

17 मार्च को मंडी शहर के मगवाईं के 2 परिवारों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि दोनों परिवारों में आए दिन जमीनी विवाद को लेकर झगड़े होते रहते थे। इससे पहले भी दोनों परिवारों पर मामले दर्ज हुए हैं। होली वाले दिन भी किसी बात को लेकर दोनों परिवारों में विवाद पैदा हो गया। बताया जा रहा है इस बीच राज कुमार पहले दूसरे परिवार के सदस्य पर लोहे की रॉड से वार करके मौके से फरार हो गया। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने उसे पकड़ने की कोशिश की। राज कुमार भागते-भागते नदी किनारे पहुंच गया। इसी बीच पीछे से भाग रहे व्यक्ति ने राज कुमार के सिर पर डंडे से वार कर दिया और वह नदी में गिर गया।  

क्या कहती हैं एसपी मंडी

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। सभी दोषियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News