HPCA के स्टेडियम में नायुडम्मा मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामैंट शुरू, वैज्ञानिक लगाएंगे चाैके-छक्के

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 05:56 PM (IST)

नादौन (संजीव बोबी): वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद, स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड के तत्वाधान में सीएसआईआर-हिमालय जैव संपदा प्रौद्योगिकी संस्थान पालमपुर द्वारा नादौन के अटल बिहारी वाजपेयी एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में नायुुडम्मा मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामैंट का शुभांरभ हुआ। उल्लेखनीय है कि नायुडम्मा मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामैंट स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड, सीएसआईआर का प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण आयोजन है तथा इसे एक निश्चित अंतराल के बाद सीएसआईआर की विभिन्न प्रयोगशालाओं में आयोजित किया जाता रहा है तथा इस बार 21 से 24 अक्तूबर के दौरान इस टूर्नामैंट को परिषद की पालमपुर स्थित राष्ट्रीय प्रयोगशाला सीएसआईआर-हिमालय जैव संपदा प्रौद्योगिकी संस्थान पालमपुर द्वारा आयोजित किया जा रहा है।
PunjabKesari, Cricket Tournament Image

लीग मैच नादौन के एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। बुधवार को नादौन के केन्द्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने ‘जिज्ञासा’ कार्यक्रम के अन्तर्गत इन सैमीफाइनल मैचों का भरपूर आनंद उठाया। जिज्ञासा कार्यक्रम के अतंर्गत विद्यार्थियों को संस्थान की शोध गतिविधियों एवं उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी गई। बुधवार को आयोजित सैमीफाइनल मैच में यूपीएससी और सीएसआईआर टीमों ने जीत हासिल की।
PunjabKesari, CSIR Sports Board Member Image

सीएसआईआर स्पोर्ट्स बोर्ड के सदस्य रमेश बौरा ने प्रो. नायुडम्मा के जीवनवृत पर प्रकाश डालते हुए विज्ञान के क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण एवं उल्लेखनीय योगदान के बारे में बताया। उन्होंने आगे बताया कि नायुडम्मा मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामैंट स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड, सीएसआईआर का प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण आयोजन है तथा इसे एक निश्चित अंतराल के बाद सीएसआईआर की विभिन्न प्रयोगशालाओं में आयोजित किया जाता रहा है।
PunjabKesari, Senior Scientist Image

डॉ. अमित चावला वरिष्ठ वैज्ञानिक सीएसआईआर-आईएचबीटी पालमपुर ने बताया कि इस टूर्नामैंट में वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) भारत सरकार के अतिरिक्त विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी), पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, इलैक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, संघ लोक सेवा आयोग एवं आईएचबीटी सहित 6 टीमें भाग ले रहीं हैं। लीग मैच नादौन के एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच धर्मशाला के अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News