नड्डा की आदर्श पंचायत पड़ी वीरान, क्यों घोषणाओं को पूरा करना भूल जाती है सरकार?

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 10:35 AM (IST)

सिरमौर (सतीश): ये तस्वीरें सिरमौर जिला के दुर्गम विधानसभा क्षेत्र शिलाई की हैं। जहां केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने आदर्श सांसद ग्राम योजना के तहत बालिकोटी ग्राम पंचायत गोद ली हुई है। इस पंचायत में 17 करोड़ रुपए खर्चकर विकास की नई कहानी लिखने का दावा भी नड्डा ने खुद किया। बावजूद उसके न पंचायत के हालात बदल पाए और न विकास की वो नई कहानी कागजों से जमीन पर उतर पाई। 
PunjabKesari

बालिकोटी पंचायत के लोगों के अनुसार मंत्री जी ने वादे कई किए, सरकारी कागजों में पंचायत को आदर्श पंचायत का दर्जा भी दिया, मगर बावजूद उसके हालात में कुछ सुधार नहीं हुआ। आज भी आपातकाल की परिस्थिति में कई किलोमीटर दूर तक लोग अपने मरीज को पीठ पर उठा कर अस्पताल पहुंचाने को मजबूर हैं। यहां तक कि बालिकोटी पंचायत का घर भी आज तक सड़क सुविधा से वंचित है। ऐसे में आदर्श पंचायत के मायने समझना हर किसी के लिए पहेली बनकर रह गया है। पंचायत के युवाओं की अगर बात करें तो वो भी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। उनको wifi जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस करने जैसे कई दावे महज मजाक बनकर रह गए हैं। 
PunjabKesari

पंचायत के लोगो की माने तो यहां पर स्कूल की हालत गऊशाला से भी बुरी है। शिलाई खंड के प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के अनुसार उच्चाधिकारियों को मांग पत्र भेज दिया गया है, मगर अरसा बीत जाने के बाद भी अभी तक उन्हें पूरा नहीं किया गया है। शायद शीघ्र उनकी मांगों को स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी। मगर वर्तमान में सांसद आदर्श पंचायत के नाम पर अब तक एक नया पैसा तक सरकार ने बालिकोटी पंचायत में खर्च नहीं किया है। नड्डा को बतौर सांसद लगभग 4 साल बीत चुके है, अब आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां भी सभी पार्टियों ने शुरू कर दी हैं। क्या मंत्री जी ने जनता को ठगा या अधिकारियों ने मंत्री जी के आदेशों को ठेंगा दिखाया। इस सवाल का जवाब बालिकोटी पंचायत के लोग आज भी तलाश रहे हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News