शिमला से पर्यटकों को मनाली लेकर गए टैक्सी चालक की ह.त्या, पंजाब के 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 05:05 PM (IST)

शिमला (संतोष): शिमला से मनाली 2 सवारियों को लेकर गए टैक्सी चालक के मामले में आरोपियों ने पैसों के लालच में खौफनाक वारदात को अंजाम दे डाला है। मनाली से वापस लौटते समय एक ढाबे में चाय पीने के दौरान हुई बातचीत और टैक्सी चालक के पास पैसे होने की बात का आरोपियों को पता चला, जिस पर उन्होंने टैक्सी को अपने कब्जे में ले लिया। उनमें से एक व्यक्ति टैक्सी चलाता रहा, जबकि दूसरे ने टैक्सी चालक का गला घोंट दिया। अब उसका शव कहां है, इसके लिए पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। अंदेशा जताया जा रहा है कि टैक्सी चालक का शव कीरतपुर नहर में फैंका गया है। पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों को लुधियाना से शनिवार सुबह 10 बजे हिरासत में लिया है, जिन्हें शाम के समय जिला बिलासपुर के बरमाणा पुलिस थाना में लाया गया है। आरोपियों में जसकरण पुत्र जगदीप और गुरमीत पुत्र फतेह सिंह दोनों निवासी गांव गुरम डाकघर दहलों लुधियाना शामिल हैं, जिनसे पुलिस कड़ी पूछताछ करने में जुटी हुई है। पूछताछ के बाद पुलिस उन्हें अदालत में पेश करके रिमांड हासिल करेगी।

जानकारी के अनुसार हरिकृष्ण पुत्र बाबू राम निवासी गांव डोलरू डाकघर डोली तहसील रामशहर जिला सोलन 24 जून को शिमला के ताराहाल से मनाली के लिए 2 सवारियों को लेकर गए थे। उनसे बात न होने पर उनके पुत्र देशराज ने अपने पिता के साथ अनहोनी का अंदेशा जताते हुए सदर थाना शिमला में जीरो एफ.आई.आर. दर्ज करवाई है, जिसके मुताबिक गुरमीत और जसकरण जीत सिंह ने नम्होल तथा क्यारड़ा भराड़ीघाट के बीच उसके पिता को मार डालने के इरादे से गायब किया है। शिमला में जीरो एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद पुलिस थाना बरमाणा में मामला दर्ज हुआ और पुलिस जांच में जुट गई। डी.एस.पी. मदन धीमान की अगुवाई वाली टीम ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा है। पुलिस की प्रारंभिक तफ्तीश में यह सामने आया है कि इन दोनों आरोपियों ने पैसों के लालच में इस कृत्य को अंजाम दिया है। हालांकि टैक्सी भी लुधियाना में बताई जा रही है, जिसे बरमाणा पुलिस अपने कब्जे में लेगी और टैक्सी चालक के शव को पंजाब के कीरतपुर नहर में फैंकने का अंदेशा जताया जा रहा है। इस बाबत पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

अभी तक नहीं मिली बॉडी, पुलिस आरोपियों से कर रही पूछताछ : चहल
एस.पी.
 बिलासपुर विवेक चहल ने कहा कि 2 आरोपियों को लुधियाना से हिरासत में लेकर पुलिस थाना बरमाणा लाया है, जिनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही बॉडी के बारे में खुलासा होगा। अभी तक बॉडी नहीं मिली है और पुलिस मामले के हर पहलू की गंभीरता से जांच में जुटी हुई है।

उधर, मामले को लेकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी व शिमला के 25 यूनियनों के टैक्सी ऑप्रेटर्ज शनिवार को डीसी शिमला अनुपम कश्यप से मिले और उन्हें इस मामले की पूरी जांच और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने डीसी शिमला को बताया गया कि पंजाब से हिमाचल आ रहे पर्यटक तो कहीं चालक हिमाचलियों के साथ मारपीट कर रहे हैं। वहीं अब शिमला में रामशहर में टैक्सी चला रहे टैक्सी ऑप्रेटर की पंजाब के पर्यटकों ने हत्या कर दी है, जिससे शिमला के टैक्सी ऑप्रेटरों व चालकों में भय का माहौल है। उन्हें डर सता रहा है कि वह कैसे कारोबार करें। स्थिति ये है कि अब टैक्सी चालक टैक्सी चलाने से कतरा रहे हैं। वहीं उन्होंने डीसी शिमला से पीड़ित परिवार की मदद करने की गुहार भी लगाई।

कब-कब क्या हुआ, डीसी को बताई पूरी बात
कमेटी के चैयरमैन राजेंद्र ठाकुर व अन्य पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए डीसी शिमला को बताया कि 23 जून को पंजाब के 2 पर्यटकों ने टैक्सी मालिक हरिकिशन की गाड़ी (एचपी 01ए-5150 नंबर शिमला से बुक की थी। टैक्सी मालिक व पंजाब के 2 पर्यटक 24 जून को मनाली के शिमला से निकले और 25 जून को वापस शिमला वापस आते हुए पर्यटकों ने टैक्सी ऑप्रेटर व चालक की गाड़ी छीन कर उसकी हत्या कर दी और उसका शव नहर में फैंक दिया ।उन्होंने डीसी शिमला से कहा कि जब इस तरह के मामले हिमाचल जैसे शांत प्रदेश में होने लगेंगे तो टैक्सी चालक कैसे कारोबार करेंगे। शिमला शहर में टैक्सी चालक इस घटना से सहम गए हैं।

स्थापित नहीं हुए प्री-पेड बूथ, होते तो मिलती पूरी जानकारी
टैक्सी ऑप्रेटरों व कमेटी ने प्रशासन से एक बार फिर से शिमला शहर में प्री-पेड बूथ स्थापित करने की मांग की। उन्होंंने डीसी शिमला को बताया कि यदि पर्यटक प्री-पेड बूथों से टैक्सी लेंगे तो उन्हें पूरी जानकारी रहेगी कि कौन पर्यटक किस गाड़ी में कहां के लिए सफर कर रहा है। उन्होंने कहा कि ये हत्या का पहला मामला नहीं है। पहले भी बाहरी राज्य के पर्यटक शिमला के टैक्सी चालकों की हत्या कर चुके हैं। ऐसे में इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News