धनतेरस पर मंडी में हुई धनवर्षा, लोगों ने जमकर की खरीदारी (Pics)

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 05:42 PM (IST)

मंडी (नीरज): दीपावली की शुरूआत माने जाने वाले धनतेरस पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। मंडी शहर के सभी बाजारों में ग्राहकों की खूब चहल-पहल देखने को मिली। हालांकि बाजारों में पिछले कुछ समय से काफी मंदी चल रही थी लेकिन धनतेरस वाले दिन लोगों ने दिल खोलकर खरीदारी की। सुबह के समय तो बाजारों में उतनी तेजी देखने को नहीं मिली लेकिन दोपहर और शाम के समय लोग बड़ी संख्या में बाजार पहुंचे और अपने घर के लिए जरूरत का सामान खरीदा।
PunjabKesari
समुद्र से सोने के कलश में अमृत लेकर आए थे वैद्य ऋषि धन्वंतरी
हिंदू मान्यताओं के अनुसार वैद्य ऋषि धन्वंतरी आज ही के दिन समुद्र से सोने के कलश में अमृत लेकर आए थे। इसलिए इस दिन लोग सोने की धातू और बर्तन आदि खरीदना काफी शुभ मानते हैं और इसी दिन से त्यौहारों की शुरूआत भी हो जाती है। आज के दिन जो बर्तन खरीदा जाता है उसमें दीपावली के दिन पूजा करने की प्रथा भी है। यही कारण है कि लोगों ने धनतेरस पर जमकर खरीदारी की और अपने घरों के लिए आभूषणों सहित अन्य प्रकार की धातुओं से बने सामान को खरीदा।
PunjabKesari
बाजारों में खत्म हुआ मंदी का दौर
लोगों ने बताया कि आज के दिन खरीददारी करना शुभ माना जाता है और उसी परंपरा के तहत वह खरीददारी करने आए हैं। वहीं दुकानदारों के अनुसार धनतेरस काफी लाभकारी रहा क्योंकि लंबे समय से बाजारों में मंदी का दौर चल रहा था जो आज से दूर हुआ है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News