MLA निधि रोकने से गुस्साए सतपाल रायजादा पहुंचे BDO कार्यालय

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 02:54 PM (IST)

ऊना (विशाल): अगर विधायक निधि को रिलीज करने से रोकने के लिए अधिकारियों पर प्रदेश सरकार व भाजपा नेताओं को अधिकारियों पर दबाव बनाए रखना है तो इससे अच्छा है कि विधायक निधि ही बंद कर दी जाए। बी.डी.ओ. कार्यालय में विधायक निधि को इश्यू करने के बजाए दबाए रखा जा रहा है जिससे गांवों में कई काम ठप पड़े हैं। यह बात विधायक निधि का रुपया पंचायतों को इश्यू न करने से गुस्साए सदर ऊना के विधायक सतपाल रायजादा ने बी.डी.ओ. ऑफिस में अधिकारियों के साथ गहमा-गहमी के दौरान कहे। रायजादा शुक्रवार को कार्यालय ऊना पहुंचे जहां वह अधिकारियों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि यदि उनके साथ ऐसा ही बर्ताव किया जाता रहा तो वह धरने पर बैठेंगे और तब तक नहीं उठेंगे जब तक उनके साथ किया जा रहे भेदभाव पर कार्रवाई नहीं होगी। 
PunjabKesari

सतपाल रायजादा ने यहां आरोप लगाया कि उनके द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्रों के गांवों में विभिन्न कामों के लिए विधायक निधि से लाखों रुपए दिए जाते हैं लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते बी.डी.ओ. कार्यालय द्वारा इस रुपए को रिलीज नहीं किया जाता है और कई-कई माह तक बेवजह के तर्क दिए जाते हैं। उनके द्वारा खानपुर पंचायत में शमशान घाट को दिए 3 लाख रुपए जारी किए थे लेकिन उक्त राशि बी.डी.ओ. कार्यालय द्वारा उसको रोके रखा गया जबकि लोक निर्माण विभाग द्वारा इस कार्य के लिए टैंडर लगाने का कार्य प्रक्रिया में लाया जा रहा है। उनके द्वारा दिए रुपए को दबा कर रखा गए और राजनीतिक फायदे के लिए पी.डबल्यू.डी. का सहारा लिया जा रहा है।

विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि उनके द्वारा पंचायतों को ग्रामीण युवाओं के लिए जिम के उपकरण खरीदने के लिए रुपए जारी किए गए थे लेकिन उनको यह हवाला दिया जा रहा है कि विधायक निधि के रुपए जिम उपकरणों पर नहीं खर्च हो सकते। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य जिलों में विधायकों द्वारा जिम उपकरणों के लिए राशि दी जा रही है और यह राशि जारी भी हो रही है लेकिन शायद प्रदेश के वह ही एकमात्र ऐसे विधायक हैं जिसको गाइडलाइंस का हवाला देते हुए उनकी राशि को जिम पर खर्च करने से रोका जा रहा है। बी.डी.ओ. ऊना यशपाल सिंह का कहना है कि विधायक द्वारा कितने कार्य दिए गए थे उनकी लिस्ट तैयार करवाई जा रही है। उसके बाद विधायक महोदय को संतुष्ट करवाया जाएगा। आचार संहिता की वजह से कुछ कार्य रूके हुए थे जिनको शुरू किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News